फादर्स-डे स्पेशल

पूरी दुनिया में आज फादर्स डे सेलिब्रेट किया जा रहा है. टीम इंडिया के खिलाड़ी भी इसे हर बार की तरह सेलिब्रेट कर रहे हैं. कोई अपनी पिता से जुड़ी यादें साझा कर रहा है तो कोई फोटो शेयर कर अपने पापा को मिस कर रहा है. आज इस खास दिन पर हम आपको टीम इंडिया के खिलाड़ियों के सुपर डैड के बारे में बताएंगे. साथ ही हम आपको बताएँगे कि टीम इडिया के खिलाड़ियों के पापा क्या करते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी और पान सिंह धोनी
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उनके पिता पान सिंह. पान सिंह एक मामूली से सरकारी कर्मचारी थे, लेकिन धोनी ना सिर्फ देश के लिए खेले, बल्कि भारतीय टीम के कप्तान भी बने और देश का नाम बहुत ऊँचा किया.

युवराज सिंह और योगराज सिंह
स्टार ऑल राउंडर युवराज सिंह अपने पिता योगराज सिंह के साथ. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि योगराज सिंह भी देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं और मौजूदा समय में एक सफल अभिनेता हैं.

विराट कोहली और स्व. प्रेम कोहली
आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि विराट कोहली के पिता प्रेम कोहली का निधन हो चुका हैं. यही नहीं जब प्रेम कोहली का निधन हुआ था, उस वक़्त विराट कोहली दिल्ली के लिए एक बहुत ही अहम रणजी मुकाबला खेल रहे थे.

रोहित शर्मा और गुरुनाथ शर्मा
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा के पिता का नाम गुरुनाथ शर्मा हैं. रोहित कहते हैं, कि ”मैं अपने पिता से हमेशा ईमानदारी और सच्चाई की बातें सीखी हैं.”

सचिन और रमेश तेंदुलकर
क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के पिता का नाम रमेश तेंदुलकर हैं. रमेश तेंदुलकर एक सुप्रसिद्ध मराठी प्रोफ़ेसर थे. सचिन तेंदुलकर कहते हैं, कि “मेरे जीवन में मेरे पिता का बहुत बड़ा योगदान रहा हैं और मेरे बाबा हमेशा ही मुझे एक ही बात कहते थे, कि तुमने क्रिकेट को अपनाया यह सही बात हैं, लेकिन अंत में दुनिया यही देखेगी, कि तुम इंसान कैसे हो.”

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *