फादर्स-डे स्पेशल

पूरी दुनिया में आज फादर्स डे सेलिब्रेट किया जा रहा है. टीम इंडिया के खिलाड़ी भी इसे हर बार की तरह सेलिब्रेट कर रहे हैं. कोई अपनी पिता से जुड़ी यादें साझा कर रहा है तो कोई फोटो शेयर कर अपने पापा को मिस कर रहा है. आज इस खास दिन पर हम आपको टीम इंडिया के खिलाड़ियों के सुपर डैड के बारे में बताएंगे. साथ ही हम आपको बताएँगे कि टीम इडिया के खिलाड़ियों के पापा क्या करते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी और पान सिंह धोनी
DD71भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उनके पिता पान सिंह. पान सिंह एक मामूली से सरकारी कर्मचारी थे, लेकिन धोनी ना सिर्फ देश के लिए खेले, बल्कि भारतीय टीम के कप्तान भी बने और देश का नाम बहुत ऊँचा किया.

युवराज सिंह और योगराज सिंह
yograj singh 110917स्टार ऑल राउंडर युवराज सिंह अपने पिता योगराज सिंह के साथ. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि योगराज सिंह भी देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं और मौजूदा समय में एक सफल अभिनेता हैं.

विराट कोहली और स्व. प्रेम कोहली
virat family11 24 07 2017आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि विराट कोहली के पिता प्रेम कोहली का निधन हो चुका हैं. यही नहीं जब प्रेम कोहली का निधन हुआ था, उस वक़्त विराट कोहली दिल्ली के लिए एक बहुत ही अहम रणजी मुकाबला खेल रहे थे.

रोहित शर्मा और गुरुनाथ शर्मा
fathers day special1106 1भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा के पिता का नाम गुरुनाथ शर्मा हैं. रोहित कहते हैं, कि ”मैं अपने पिता से हमेशा ईमानदारी और सच्चाई की बातें सीखी हैं.”

सचिन और रमेश तेंदुलकर
Sachin Tendulkar Parents father Ramesh Tendulkar and mother Rajniक्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के पिता का नाम रमेश तेंदुलकर हैं. रमेश तेंदुलकर एक सुप्रसिद्ध मराठी प्रोफ़ेसर थे. सचिन तेंदुलकर कहते हैं, कि “मेरे जीवन में मेरे पिता का बहुत बड़ा योगदान रहा हैं और मेरे बाबा हमेशा ही मुझे एक ही बात कहते थे, कि तुमने क्रिकेट को अपनाया यह सही बात हैं, लेकिन अंत में दुनिया यही देखेगी, कि तुम इंसान कैसे हो.”

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.