IPL 2021 MATCH 22 RCB vs DC

DC vs RCB Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट –  Indian Premier League, 2022

DC vs RCB TATA IPL, 2022 Match No.27 मैच डिटेल्स:

IPL 2022- GT vs LSG: Pitch Report

DC vs RCB के बीच TATA IPL 2022 टूर्नामेंट का 27वां मैच 16 अप्रैल को Wankhede Stadium, Mumbai, India  में खेला जाएगा। यह मैच 07:30 PM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

DC vs RCB TATA IPL, 2022 Match No.27 मैच प्रीव्यू:

DC टीम ने अपने पिछले मुकाबले में KKR टीम को 44 रन से हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की है। DC टीम 4 में से 2 मैच जीतकर 2 अंकों के साथ अंकतालिका में आठवें स्थान पर है। DC टीम के तरफ से पिछले मुकाबले में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया तथा  कुलदीप यादव, खलील अहमद की शानदार गेंदबाजी के चलते टीम 44  रन के विशाल अंतर से मैच जीतने में कामयाब रही जिससे टीम की नेट रन रेट को भी काफी फायदा मिला है।

दूसरी ओर RCB टीम को पिछले मुकाबले में CSK के खिलाफ 23 रन से हार का सामना करना पड़ा है। RCB  टीम के तरफ से विराट कोहली अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे हैं वही टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी पहले मैच के शानदार प्रदर्शन के बाद संघर्ष करते हुए नजर आए हैं। इस मैच में टीम को इन दोनों बड़े खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। दोनों टीमें इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को जीतकर अंकतालिका में ऊपर जाने का प्रयास करेंगी। 

DC vs RCB TATA IPL, 2022 Match No.27 मौसम रिपोर्ट:

आसमान हल्के बादल छाए रहेंगे परंतु बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 30.69 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

DC vs RCB TATA IPL, 2022 Match No.27 पिच रिपोर्ट:

पिछले कुछ मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल नजर आती है। इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना काफी आसान नजर आया है ,इसलिए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना दूसरी पारी की तुलना में थोड़ा मुश्किल नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 153 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान नजर आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश RCB:

फाफ डु प्लेसिस, अनुज रावत, विराट कोहली, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक, वनिन्दु हसरंगा, आकाश दीप/हर्शल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

संभावित एकादश DC:

डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, सरफराज खान, ऋषभ पंत (c/wk), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद

DC vs RCB TATA IPL, 2022 Match No.27 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

कुलदीप यादव; इस टूर्नामेंट में इन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। यह अभी तक 4 मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं इस मैच में भी यह DC टीम के तरफ से प्रमुख गेंदबाज रहेंगे। 

फाफ डु प्लेसिस; यह RCB टीम के कप्तान है और अभी तक RCB टीम के तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं इन्होंने 5 मैचों में 146 रन बनाए जिसमें एक 88 रन की शानदार पारी भी शामिल है पिछले मैच में यह खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे इस मैच में यह बड़ा स्कोर कर सकते हैं। 

अनुज रावत; RCB टीम के तरफ से इस टूर्नामेंट में अभी तक तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं इन्होंने 5 मैचों में 25 की औसत से 125 रन बनाए हैं इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है।

ग्लेन मैक्सवेल; T20 फॉर्मेट में यह दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक है इन्होंने T20 फॉर्मेट में एक अपनी अलग पहचान बनाई है। इस मैच में यह बल्ले से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

वनिन्दु हसरंगा; यह श्रीलंका मूल के अनुभवी लेग स्पिन गेंदबाज है। अभी तक इस टूर्नामेंट में यह 5 मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं। इस मैच में भी यह गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

शाहबाज अहमद; यह काफी प्रतिभाशाली ऑलराउंडर है अभी तक यह 3 पारियों में 113 रन बना चुके हैं जिसमें एक 43 रन की शानदार पारी भी शामिल है। यह काफी अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं इस मैच में यह ड्रीम टीम में एक ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

दिनेश कार्तिक; RCB यह काफी अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज है अभी तक इन्होंने RCB टीम के लिए कठिन परिस्थितियों में काफी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है ये अभी तक इस टूर्नामेंट में 139 रन बना चुके हैं। इस मैच में भी ये RCB टीम के तरफ से प्रमुख बल्लेबाज रहेंगे।

पृथ्वी शॉ; DC टीम के सलामी बल्लेबाज है पिछले मैच में इन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 61 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली यह अभी तक इस टूर्नामेंट में 170 रन बना चुके हैं इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है।

ऋषभ पंत; DC टीम के कप्तान हैं इन्होंने अभी तक इस टूर्नामेंट शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 110 रन बनाए हैं। इस मैच में भी यह ड्रीम टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर एक अच्छा विकल्प रहेंगे।

डेविड वार्नर; यह काफी अनुभवी बल्लेबाज हैं। इस संस्करण में यह DC टीम के तरफ से सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए नजर आएंगे पिछले मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 61 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली इस मैच में भी यह बड़ा स्कोर कर सकते हैं।

DC vs RCB TATA IPL, 2022 Match No.27 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: फाफ डु प्लेसिस,डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ

उपकप्तान:विराट कोहली,वनिन्दु हसरंगा,कुलदीप यादव

ड्रीम 11 टीम 1:

IMG 20220416 114007 418

विकेटकीपर; ऋषभ पंत,अनुज रावत

बल्लेबाज; फाफ डु प्लेसिस,डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ

आल राउंडर; शाहबाज अहमद,ललित यादव

गेंदबाज; आकाश दीप,जोश हेजलवुड,वनिन्दु हसरंगा,कुलदीप यादव

ड्रीम 11 टीम 2:

IMG 20220416 114013 314

विकेटकीपर; ऋषभ पंत,अनुज रावत

बल्लेबाज; डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ,विराट कोहली

आल राउंडर; शाहबाज अहमद,ललित यादव,ग्लेन मैक्सवेल

गेंदबाज; जोश हेजलवुड,वनिन्दु हसरंगा,कुलदीप यादव

DC vs RCB TATA IPL, 2022 Match No.27 विशेषज्ञ सलाह:

इस पिच पर बल्लेबाजों और स्पिन गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है। वनिन्दु हसरंगा,कुलदीप यादव ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

DC vs RCB TATA IPL, 2022 Match No.27 संभावित विजेता:

RCB टीम के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित मजबूत टीम नजर आ रही है। 

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score

Ashish Khudania

Am a blog writer

3 replies on “DC vs RCB Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – Indian Premier League, 2022”

Comments are closed.