मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज अब्राहम बेंजामिन डी विलियर्स यानी कि एबी डी विलियर्स  के फैन्स के लिए एक खुशखबरी हो सकती है. विलियर्स जल्द ही टी 20 सीरीज़ में बतौर कोच वापसी कर सकते है. कोलम्बो में होने वाले श्रीलंका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के मैच के लिए विलियर्स  कोच के तौर पर वापसी कर सकते है. डीविलियर्स मई में सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर चले गए, लेकिन आईपीएल और उनके घरेलू फ्रैंचाइजी, टाइटन्स के लिए हमेशा खेलते रहेंगे। सीएसए के नए स्थायी सीईओ थाबांग मोरो ने बताया कि विलियर्स ने बतौर कोच टीम में आने की रुचि जताई है।Related image

विलियर्स ने बतौर कोच टीम में आने की जताई रुचि

सीएसए के नए स्थायी सीईओ थाबांग मोरो ने बताया कि विलियर्स ने बतौर कोच टीम में आने की रुचि जताई है। यह उनके फैन्स के लिए अच्छी खबर साबित हो सकते है. मोरो ने कहा, “हमें बैठने और इस बात पर सहमत होना चाहिए कि हम इसे कैसे कर रहे हैं, जब हम इसे कर रहे हैं और इसके आसपास की चीजों का भी ध्यान देना होगा।

डिविलियर्स के कई बड़े रिकार्डसRelated image

उन्होंने वापसी के दौरान आठ टेस्ट मैचों में सात अर्धशतक और सौ रन बनाए, एक प्रसिद्ध करियर पर समय बिताने से पहले, उनके नवाचार के रूप में उनके उत्साह के रूप में चिह्नित किया गया। गौरतलब है कि डिविलियर्स ने पिछले तीन साल में 21 टी-20, 16 टेस्टम और 41 वनडे मैच खेले हैं यानी कुल 78 अंतरराष्ट्री य मैच। गेंदबाजों के लिए डिविलियर्स परेशानी का दूसरा नाम बने हुए थे. जब तक वह क्रीज पर होते, टीम की जीत की उम्मीद बनी रहती. साल 2015 में तो वह रन मशीन ही बन गए थे. इस दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका बल्ला कहर बरपाता रहा. साल 2015 में मेहमान वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन बड़े रिकॉर्ड बनाए. वनडे में सबसे तेज 150 रन बनाने का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम है. इसके उन्होंने 2015 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 64 गेंदों पर 150 रन बनाए थे.

मि. 360 के नाम से मशहूरRelated image

अपनी तरह की शैली की बल्लेबाजी के लिए डिविलियर्स मशहूर रहे हैं. वह मैदान के हर ओर शॉट मार सकते थे. इसी खूबी के चलते उन्हें मिस्टर 360 भी कहा जाता था. इसके अलावा फील्डिंग और कैचिंग में उनका कोई सानी नहीं था. हाल ही में आईपीएल मैच के दौरान उन्होंने बाउंड्री पर हवा में उड़कर जबरदस्त कैच पकड़ा था जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था.

 

 

 

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *