स्मिथ और वार्नर के आने के बाद टीम में जान आ जायेगी: हसी
image by : cricket australia

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया इन दिनों मुश्किलों की दौर से गुजर रहा है. टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी बॉल टेंपरिंग में दोषी पाए जाने एक साल का क्रिकेट से दूर रहने का सज़ा भुगत रहे हैं. हालांकि कंगारू फैन्स को उम्मीद है कि आगामी विश्वकप तक यह टीम वापसी जरूर करेगी. पूर्व खिलाड़ी माइकल हसी का भी यही मानना है लेकिन उनका कहना है कि यह स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के वापसी के बाद ही संभव है. हसी को लगता है कि दोनों खिलाड़ी 2019 में होने वाले विश्‍व कप के लिए टीम में स्‍वत: स्‍थान बनाने में सफल रहेंगे.
स्मिथ और वार्नर के आने के बाद टीम में जान आ जायेगी: हसीबता दें, इस वर्ष मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर केपटाउन टेस्‍ट के दौरान बॉल टेंपरिंग मामले में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट को दोषी पाए जाने पर इंटरनेशनल क्रिकेट से एक साल का बैन लगाया है तो वहीं बेनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए सस्पेंड किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया इन दोनों खिलाडि़यों पर दांव लगाने के मूड में नहीं है. हालांकि दोनों बेहतरीन खिलाड़ी हैं. संभवत: इन्हें विश्‍व कप तक चले आएंगे. बता दें, अगला विश्‍व कप मई, 2019 में इंग्‍लैंड में आयोजित होगा. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पास इन दोनों को टीम में शामिल करने का अभी मौका है.
स्मिथ और वार्नर के आने के बाद टीम में जान आ जायेगी: हसीहालांकि उस समय दोनों की फिटनेस कैसी रहती है इसपर भी नजर रहेगा. इसके अलावा उन्‍हें खुद को चोटमुक्‍त भी रखना होगा. हसी की माने तो , “लंबे समय से दोनों शानदार खिलाड़ी रहे हैं. दोनों ऑस्‍ट्रेलिया के लिए अहम खिलाड़ी हैं.”

प्रैक्टिस के लिहाज से दोनों खिलाड़ी ग्‍लोबल टी-20 कनाडा लीग में खेलेंगे. इसके बाद दोनों डार्विन क्रिकेट लीग में भी अपने हाथ आजमाएंगे. इससे इन खिलाडि़यों को अच्‍छी प्रैक्टिस मिलेगी. वॉर्नर आगामी कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल)-2018 में भी खेलेंगे. सीपीएल में वॉर्नर सेंट लूसिया स्‍टार्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,