VIDEO: गौतम गंभीर से पहले अमित मिश्रा के साथ हुई थी कोहली की विराट झड़प, वीडियो वायरल

LSG vs RCB: लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 1 मई की शाम को लो स्कोरिंग वाला हाई वोल्टेज ड्रामा खेला गया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला गया ये मैच खेल के स्तर पर तो बेहद साधारण रहा और दोनों ही टीमों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया लेकिन जीतना किसी एक को था और बैंगलोर 18 रन से ये मैच जीत गई.

मैच के बाद जो हुआ वो सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है और लंबे समय तक याद रखा जाएगा. ये मैच जीत और हार से ज्यादा अपने विवादों के लिए याद रहेगा जिसकी शुरुआत विराट कोहली (Virat Kohli) और अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने की थी. आईए जानते हैं पूरा मामला क्या है?

विराट कोहली और अमित मिश्रा विवाद

VIDEO: गौतम गंभीर से पहले अमित मिश्रा के साथ हुई थी कोहली की विराट झड़प, वीडियो वायरल

127 के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जाइंट्स 16 ओवर में 79 के स्कोर पर अपने 8 विकेट खो चुकी थी. क्रीज पर अमित मिश्रा (Amit Mishra) और नवीन उल हक बल्लेबाजी कर रहे थे. विराट कोहली (Virat Kohli) जीत नजदीक देखकर काफी जोश में थे और कुछ कुछ बोल रहे थे इतने में अमित मिश्रा भी कुछ बोले बस फिर क्या था ये दोनों खिलाड़ी आपस में भिड़ गए.

विवाद गहराता देख फिल्ड अंपायर को बीच बचाव करना पड़ा. मिश्रा और कोहली (Virat Kohli) के बीच हुए इस नोक झोंक का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल है.

नवीन उल हक से भी भिड़े

VIDEO: गौतम गंभीर से पहले अमित मिश्रा के साथ हुई थी कोहली की विराट झड़प, वीडियो वायरल

विराट कोहली (Virat Kohli) और अफगानी क्रिकेटर नवीन उल हक (Naveen-ul-Haq) के बीच भी भिड़त 17 वें ओवर में हुई. इसे अमित मिश्रा ने शांत कराया था. मैच समाप्त होने के बाद जब दोनों टीमें एक दूसरे से मिल रही थी तो उस समय भी नवीन उल हक ने कोहली के हाथ को झटक दिया जिसके बाद ये मामला बढ़ गया और इसमें गंभीर (Gautam Gambhir) की एंट्री हुई.

10 साल बाद फिर आमने सामने गंभीर और कोहली

VIDEO: गौतम गंभीर से पहले अमित मिश्रा के साथ हुई थी कोहली की विराट झड़प, वीडियो वायरल

कोहली और नवीन उल हक (Naveen-ul-Haq) के बीच हुई कहासुनी को लखनऊ का मेंटर होने के नाते गौतम गंभीर को सुलझाना चाहिए था लेकिन वे उल्टे विराट कोहली से ही भिड़ गए. हालांकि कोहली (Virat Kohli) गंभीर को ये समझाने की कोशिश कर रहे थे कि नवीन उल के साथ हुआ क्या था लेकिन गंभीर का तेवर ऐसा था जैसे वे लड़ने के मूड में हों. अमित मिश्रा, के एल राहुल, विजय दाहिया और फाफ डु प्लेसिस ने गंभीर (Gautam Gambhir) और कोहली को अलग कर इस बहस को शांत कराया.

https://twitter.com/cricbook_sharma/status/1653275092045148161?s=20

तीनों खिलाड़ियों को सजा

मैच के बाद कोहली, नवीन उल हक (Naveen-ul-Haq) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बीच हुई झड़प का IPL की अनुशासन कमेटी ने संज्ञान लिया है और तीनों ही खिलाड़ियों पर कार्रवाई की है. विराट कोहली (Virat Kohli) और गौतम गंभीर पर मैच फिस का 100-100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है वहीं नवीन उल हक पर 50 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: एमएस धोनी को स्टंपिंग करता देख खुला रह गया मिस्ट्री गर्ल का मुंह, सोशल मीडिया पर रिएक्शन ने लूटी महफ़िल