एक बार फिर होगी Virat Kohli और Gautam Gambhir की लड़ाई! IPL 2023 में इस दिन होगी RCB-LSG की भिड़ंत

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की सबसे बड़ी और सुर्खियोें में रही घटना पर अगर गौर किया जाए तो वो घटना है विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुआ विवाद है. 1 मई को बैंगलोर और लखनऊ के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मैच खेला गया था जिसमें जीत बैंगलोर को मिली थी.

मैच समाप्ती के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर बच्चों की तरह करोड़ों फैंस के सामने फिल्ड में ही लड़ पड़े थे. इस घटना ने क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया था. अब अंदेशा ये है कि कोहली (Virat Kohli) और गंभीर (Gautam Gambhir) के बीच एक बार फिर विवाद हो सकता है. आईए बताते हैं ऐसा क्यों हो सकता है?

लखनऊ की ट्वीट बनी वजह

एक बार फिर होगी विराट कोहली और गौतम गंभीर की लड़ाई! IPL 2023 में इस दिन होगी RCB-LSG की भिड़ंत

दरअसल, 14 मई को राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में बैंगलोर ने 112 रन से बड़ी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ बैंगलोर के 12 मैचों में 12 अंक है और अगले 2 मैच जीतकर आरसीबी प्लेऑफ में जगह बना सकती है वहीं लखनऊ के भी 12  मैचों में 13 अंक है और वो भी प्लेऑफ की रेस में शामिल है. संभावना ये भी जताई जा रही है कि लखनऊ और बैंगलोर दोनों प्लेऑफ में पहुँच सकती हैं और इनके बीच एलिमिनेटर खेला जा सकता है और अगर ऐसा हुआ तो फिर गंभीर (Gautam Gambhir) और कोहली (Virat Kohli) आमने सामने आएंगे और फिर कुछ भी हो सकता है. लखनऊ ने बैंगलोर की जीत के बाद जो ट्वीट डाला है वो उसी ओर इशारा करता है.

यहां से हुई शुरुआत

एक बार फिर होगी विराट कोहली और गौतम गंभीर की लड़ाई! IPL 2023 में इस दिन होगी RCB-LSG की भिड़ंत

लखनऊ और बैंगलोर के बीच सीजन का पहला मुकाबला बैंगलोर में खेला गया था जिसमें लखनऊ ने बैंगलोर को 1 विकेट से हरा दिया था. जीत के बाद एलएसजी के मेंटर गौतम गंभीर ने बैंगलोर के फैंस को चुप रहने का इशारा किया था. गंभीर की चुप कराने वाली तस्वीर काफी वायरल हुई थी और यहीं से अगले विवाद की नींव पड़ गई थी.

लखनऊ में भड़की चिंगारी

एक बार फिर होगी विराट कोहली और गौतम गंभीर की लड़ाई! IPL 2023 में इस दिन होगी RCB-LSG की भिड़ंत

बैंगलोर लखनऊ से अपने घर में मिली हार भूली नहीं थी और लखनऊ में 1 मई को हुए मैच में आरसीबी की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही थी टीम सिर्फ 126 रन बना सकी थी. कम स्कोर की वजह से विराट कोहली फिल्ड पर काफी आक्रामक थे और गेंदबाजों को उत्साहित करने के साथ साथ बल्लेबाजों को हूट भी कर रहे थे. इसी दौरन उनकी बहस नवीन उल हक, अमित मिश्रा और काइल मायर्स से हुई. बैंगलोर ये मैच 18 रन से जीत गई. मैच के बाद नवीन उल हक को लेकर गौतम गंभीर और कोहली आपस में लड़ गए. दोनों खिलाड़ियों पर मैच फिस का 100 फिसदी जबकि नवीन उल हक पर 50 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया था. अब देखना है कि अगर ये दोनों टीमें एलिमिनेटर में टकराती हैं तो कैसा माहौल रहता है.

ये भी पढ़ें- रिंकू सिंह को धोनी से भी बड़ा फिनिशर मानते हैं आकाश चोपड़ा, चौंकाने वाला बयान देकर मचाई सनसनी