Rohit Sharma
Rohit Sharma
रोहित शर्मा: आईपीएल का 25वां मुकाबला सनराइज़र्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस (SRH vs MI) के बीच खेला जा रहा है.  इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आना पड़ा. इस मैच में हिटमैन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई. उन्होंने 28 रन की पारी के दम पर आईपीएल में खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह विराट कोहली के खास क्लब में शामिल हो गए  हैं.

रोहित शर्मा ने अपने नाम किया यह बड़ा रिकॉर्ड

rohit_sharma_ipl-sixteen_nine

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल के पहले सीजन से इस टी20 टूर्नामेंट का हिस्सा है. लेकिन साल 2013 में उनकी एंट्री मुंबई इंडियंस की टीम में होती है. उसके बाद हिटमैनट ने कभी पीछे मुंडकर नहीं देखा उन्होंने अपनी कप्तानी में MI को 5 बार खिताब जीताया. इस दौरान उन्होंने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए है.

वहीं हैदराबाद में खेले जा रहे मुकाबले में हिटमैन ने आईपीएल में अपने 6 हजार रन पूरे कर लिए हैं. वह ऐसा करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें यह सफर पूरा करने के लिए 233 मैचों का इंतजार करना पड़ा. इससे पहले यह कारनामा विराट के 6844 रन बनाकर अपने नाम कर रखा है. धवन, वार्नर और रैना का भी शामिल है.

जल्द छोंड़ देंने विराट कोहली को पीछे

SRH के खिलाफ रोहित शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी कर रचा इतिहास, IPL में यह बड़ा कीर्तिमान किया अपने नाम

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम सबसे ऊपर है. जिसके नाम 228 मैचों में 6844 रन बनाए है. वहीं हटिमैन ने 233 मैचों 6,000 पूरे कर लिए हैं. रोहित विराट से सिर्फ 844 पीछे है. अगर रोहित का एक सीजन अच्छा चला गया तो वह इस मामले में किंग कोहली को पिछे छोड़ सकते हैं. क्योंकि रोहित लंबी-लंबी पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं. जिसकी वजह से विराट का यह रिकॉर्ड जल्द ध्वस्त हो सकता है.

यह भी पढ़े: “जल्दी आउट होकर वडापाव खाऊंगा”, महज 28 रन बनाकर आउट हुए रोहित शर्मा, तो फैंस ने मीम्स के जरिए किया जमकर ट्रोल

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...