SRH vs KKR: नितीश राणा के इस मास्टरस्ट्रोक ने SRH को करवा दिया चोक, KKR ने आखिरी 5 मिनट में जीत ली हारी हुई बाजी

SRH vs KKR: आईपीएल 2023 के कारवां में हर दिन एक रोमांचक मुकाबला इस मनोरंजक लीग के अध्याय में जुड़ जाता है। 4 अप्रैल की रात को सनराइजर्स हैदराबाद बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (SRH vs KKR) मैच के बीच भी दर्शकों की धड़कन बढ़ी ही हुई थी। हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में हुई इस भिड़ंत में केकेआर ने शानदार जीत दर्ज की है। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 172 रन का लक्ष्य दिया गया था, जिसका पीछे करते हुए सनराइजर्स आखिरी ओवर तक लड़ी लेकिन अंत में उन्हें 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

पावरप्ले में केकेआर का हुआ बुरा हाल

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (SRH vs KKR) की ओर से एक और नई सलामी जोड़ी का इस्तेमाल किया गया था। इस बार जेसन रॉय के साथ रहमानुल्लाह गुरबाज पारी की शुरुआत करने के लिए आए थे, हालांकि यह प्रयोग भी कुछ खास काम नहीं कर पाया।

दूसरे ही ओवर की पहली गेंद पर गुरबाज बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। वहीं इसी ओवर की आखिरी गेंद पर नंबर-3 पर आए वेंकटेश अय्यर भी चलते बने, इसके अलावा एक अच्छी शुरुआत प्राप्त कर चुके जेसन रॉय भी अपना विकेट सस्ते में गंवा कर पवेलियन लौट गए। देखते ही पावरप्ले के भीतर ही केकेआर के 3 मुख्य बल्लेबाज ड्रेसिंग रूम में थे।

राणा-रिंकू की जोड़ी ने जमाया रंग

नितीश राणा के इस मास्टरस्ट्रोक ने SRH को करवा दिया चोक, KKR ने आखिरी 5 मिनट में जीत ली हारी हुई बाजी

इस मुश्किल घड़ी में कप्तान नितीश राणा ने मोर्चा संभाला और उनका साथ निभाते हुए आंद्रे रसल ने भी बखूबी साथ दिया, दोनों बल्लेबाजों के बीच कुल 61 रन की साझेदारी हुई। जिसने कोलकाता को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। राणा ने 31 गेंदों का सामना कर 42 रन बनाए, 96 के संयुक्त स्कोर पर उनका विकेट गिरा और इसके बाद एक बार फिर मिडल ऑर्डर बुरी तरह से बिखर गया। रसल ने 15 गेंदों में 24 रन बनाए। सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर कमर्श: 1 और 8 रन बनाकर चलते बने। हालांकि इस दौरान रिंकू सिंह ने 35 गेंदों में 46 रन का बहुमूल्य योगदान देते हुए केकेआर को 171 रन के सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाने का काम किया।

SRH के टॉप-ऑर्डर ने किया निराश

नितीश राणा के इस मास्टरस्ट्रोक ने SRH को करवा दिया चोक, KKR ने आखिरी 5 मिनट में जीत ली हारी हुई बाजी

172 के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत भी उम्मीद के मुताबिक नहीं हुई। मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा ने पहली गेंद से ही बड़े शॉट लगाने की फिराक में तेज गति से रन तो बटोरे लेकिन उनकी साझेदारी लंबी नहीं चल पाई। 29 रन के संयुक्त स्कोर पर मयंक के रूप में हैदराबाद को पहला झटका लगा।

वहीं अगले 8 रन के भीतर अभिषेक शर्मा को ठाकुर ने अपना शिकार बनाया। नंबर-3 पर आए राहुल त्रिपाठी ने 9 गेंदों में ताबड़तोड़ 20 रन बनाए।  लेकिन आंद्रे रसल के खिलाफ अतिरिक्त जोखिम लेना उन्हें भारी पड़ गया। वहीं हैरी ब्रूक एक बार फिर 4 गेंदों में एक भी रन नहीं बना पाए और बिना खाता खोले चलते बने। देखते ही देखते एक अच्छी शुरुआत के बाद सिर्फ 54 के स्कोर पर 4 बल्लेबाज आउट हो चुके थे।

SRH vs KKR: कोलकाता ने  रनों से दर्ज की जीत

इस मुश्किल घड़ी में कप्तान मार्करम के साथ इस साल धाकड़ फॉर्म में चल रहे हेनरिक क्लासेन ने जवाबी हमला करना शुरू कर दिया। उन्होंने एडन के साथ 60 रन जोड़े, जिसमें 20 गेंदों में 36 रन क्लासेन का निजी योगदान था। उनकी इस पारी ने हैदराबाद को जीत की दहलीज पर लाकर खड़ा कर दिया था। अंत में मार्करम भी मुकाबले के नाजुक मोड़ पर आउट हुए, ऐसे में सारी जिम्मेदारी मार्को यानसेन और अब्दुल समद के कंधों पर आ गई। लेकिन वह दरकार को पूरा नहीं कर पाए, अंत में हैदराबाद सिर्फ 166 रन ही बना पाई।

नितीश राणा का यह दांव कर गया काम

नितीश राणा के इस मास्टरस्ट्रोक ने SRH को करवा दिया चोक, KKR ने आखिरी 5 मिनट में जीत ली हारी हुई बाजी

नितीश राणा ने आखिरी ओवर में शार्दुल ठाकुर की जगह वरुण चक्रवर्ती को ओवर दिया। 20वें ओवर में जीत के लिए मात्र 10 रन की दरकार थी, ऐसे में वरुण की ओर से शानदार गेंदबाजी का मुजायरा करते हुए सिर्फ 4 रन दिए गए। जबकि लगातार बारिश के कारण गेंद गीली भी थी। लिहाजा नितीश राणा का यह फैसला केकेआर के लिए रामबाण साबित हुआ। क्योंकि वरुण ने इस मुकाबले में 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 1 विकेट भी हासिल किया था।

यह भी पढ़ें – VIDEO: 4,4,6 और OUT… रसल की कुटाई देख काव्या मारन ने किया अश्लील ईशारा, अगली ही गेंद पर आंद्रे ने विकेट लेकर कर दी बोलती बंद