IPL 2023: गुजरात के खिलाफ मुकाबले से पहले RCB को तगड़ा झटका, टीम का सबसे अहम खिलाड़ी लौटा अपना देश
IPL 2023: गुजरात के खिलाफ मुकाबले से पहले RCB को तगड़ा झटका, टीम का सबसे अहम खिलाड़ी लौटा अपना देश

आईपीएल 2023 के 16वें सीजन का आखिरी मुकाबला रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस (RCB vs GT) के बीच चेपॉक में खेला जाएगा. प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आरसीबी को यह मैच हर हाल में जीतना होगा. हारने पर टीम का सफर यही खत्म हो जाएगा. लेकिन इस मैच से पहले RCB के लिए बुरी खबर आ रही है कि मैच विनर खिलाड़ी आईपीएल को बीच में ही छोड़कर अपने देश रवाना हो गया है.

प्लेऑफ से पहले RCB को लगा बड़ा झटका

RCB vs GT

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) प्लेऑफ में पहुंचने से महज एक कदम दूर है. रविवार को चेपॉक में खेले जाने वाले मुकाबले में बैंगलोर अगर हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम गुजरात को हरा देती है तो वह प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर सकती है. लेकिन इस मैच से पहले RCB को बड़ा झटका लगा है.

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) लगातार चोटों का शिकार होने हो रहे थे. जिसकी वजह से आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पा रहे थे. यही कारण है कि वह अपने देश ऑस्ट्रेलिया वापस लौट गए है. उन्होंने आईपीएल 2023 में सिर्फ 3 ही मैच खेले. जिसमें उन्होंने 8.44 के इकॉनमी से 3 विकेट अपने नाम किए.

WTC फाइनल में खेलने पर संशय बरकरार

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) 7 जून को  इंंग्लैंड में खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखनों को मिल सकती है. हालांकि जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) की चोट कंगारू टीम की टेंशन बड़ा सकती है. वह ऑस्ट्रेलियाई टीम की तेज गेंदबाजी यूनिट के एक महत्वपूर्ण सदस्य है.  अगर वह पूरी तरह स्वस्थ्य नहीं हो पाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया को बड़ा नुकसान भुगतना पड़ सकता है.

यह भी पढ़े: RCB का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना तोड़ंगे हार्दिक पांड्या, विराट को हराने लिए इन 11 खिलाड़ियों पर खेलेंगे बड़ दांव

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...