PBKS Playing xi vs MI
PBKS Playing xi vs MI

PBKS VS MI: आईपीएल का 46वां मुकाबला डबल हेडर मुकाबला पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस (PBKS VS MI) के बीच बुधवार को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में शिखर धवन और रोहित शर्मा के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है.

अगर यह मुकाबले एमआई जीत गई तो अंक तालिका में पंजाब की जगह हासिल कर लेगी. जबकि पंजाब जीत जाती है तो वह छठे स्थान से पांचवें स्थान पर खिसक जाएगी. चलिए इस मुकाबले से पहले आपको बता देते है कि MI के खिलाफ PBKS की प्लेइंग-XI कैसी हो सकती है?

प्रभसिमरन सिंह और शिखर धवन करते हैं ओपनिंग

PBKS vs MI: मुंबई को फिर अपने घर में हार का स्वाद चखाने के लिए धवन ने बिछाया जाल, इस प्लेइंग-XI से देंगे शिकस्त

मुंबई इंडियंस (PBKS VS MI) के खिलाफ पंजाब किंग्स की ओर से प्रभसिमरन सिंह शिखर धवन पारी की शुरूआत करते हुए देखा जा सकता है. दोनों खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे है. पिछले मुकाबले में इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई थी.चेन्नई के खिलाफ पहले विकेट लिए 50 रनों की साझेदारी हुई थी. प्रभसिमरन ने 42 और धवन ने 28 रन बनाए थे. ये दोनों खिलाड़ी इस मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं.

मध्य क्रम  में इन खिलाड़ियों पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

PBKS vs MI: मुंबई को फिर अपने घर में हार का स्वाद चखाने के लिए धवन ने बिछाया जाल, इस प्लेइंग-XI से देंगे शिकस्त

पंजाब किंग्स का मिडिल ऑर्डर उसकी कमजोरी बनकर सामने आया है. अभी किसी भी खिलाड़ी ने बड़ी पारी नहीं खेली है. हालांकि टीम के पास लियाम लिविंगस्टोन, सिकंदर रजा, सैम करन जैसे घातक बल्लेबाजों की भरमार है. हालांकि पिछले मुताबले में लियाम लिविंगस्टोन ने 40 रनों की पारी खेली थी. वहीं जितेश शर्मा अच्छी फॉर्म में हैं और निरतंर अपनी टीम को रन बनाकर दे रहे हैं. ऐसे में शाहरुख खान के भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी. क्योंकि मुंबई के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करने में अहम रोल अदा कर सकते है.

कुछ ऐसा हो सकता है बॉलिंग यूनिट

IPL 2023: Punjab Kings (PBKS) complete players list, PBKS squad for the season | Sports News,The Indian Express

पंजाब किंग्स की बॉलिंग की बात कि जाए कप्तान शिखर धवन के पा डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट अर्शदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाज है. जो किसी भी टीम के बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकते है. उन्होंने पिछले मुकाबले में मुंबई के खिलाफ 4 विकेट अपने नाम किए थे. वही हरप्रीत बराड़ भी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. अगर स्पिन गेंदबाजी की बात की जाए राहुल चाहर को फिरकी का जादू दिखा सकते हैं.

PBKS की संभावित प्लेइंग-11: प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, सिकंदर रजा, सैम कुरन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह.

यह भी पढ़े: गौतम गंभीर के साथ हुई लड़ाई के बाद विराट कोहली पर लगा करोड़ों का जुर्माना, रन मशीन ने मिनटभर में यूं कमा लिए 8 करोड़

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...