orange-purple cap ipl 2023: 24 घंटे में फाफ ने अय्यर से छीनी ऑरेंज कैप, तो पर्पल कैप में हुआ बड़ा उलटफेर, यहां देखें टॉप-5 खिलाड़ियों का रेस
orange-purple cap ipl 2023: 24 घंटे में फाफ ने अय्यर से छीनी ऑरेंज कैप, तो पर्पल कैप में हुआ बड़ा उलटफेर, यहां देखें टॉप-5 खिलाड़ियों का रेस

orange-purple cap ipl: आईपीएल 2023 का 24वां मुकाबला रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर और चैन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। यह मुकाबला बेंगलोर के गढ़ चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में एमएस धोनी की टीम ने फाफ डू प्लेसिस की टीम को 8 रनों से धूल चटाई। इस मैच में गेंदबाज और बल्लेबाजो का बोलबाला देखने को मिला। इसी कड़ी में सभी खिलाड़ियों के बीच ओरेंज कैप और पर्पल (orange-purple cap ipl) कैप की जंग भी देखने की मिली। जहां तुषार देशपांडे और फाफ डू प्लेसिस के शानदार प्रदर्शन ने खलबली मचा दी है।

orange-purple cap ipl: फाफ डू प्लेसिस ने किया ओरेंज कैप पर कब्जा

फ़ाफ़ डु प्लेसिस

चेन्नई सुपर किंग्स के विरूध्द फाफ डू प्लेसिस का बल्ला जमकर आग उगला। उन्होंने सीएसके के गेंदबाजी क्रम की बैंड बजा के रख दी। इसी बीच उन्होंने अपने आईपीएल 2023 का 3 अर्धशतक भी ठोका। उन्होंने 33गेंदो का सामना करते हुए 62 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे। वहीं उन्होंने इस अर्धशतक के साथ ही ऑरेंज कैप पर कब्जा जमा लिया है। उन्होंने 5 मुकाबलो में 259 रन बना लिए है।

इससे पहले इस कैप पर वेंकटेश अय्यर ने शतक जमा कर कब्जा किया था। लेकिन, वह इस लिस्ट में अब दूसरे पायदान परर आ गए है। वहीं शिखर धवन तीसरे नंबर पर खिसक गए है। उनके 4 मैच में 233 रन है। इसके अलावा चौथे पर शुभमन गिल और पांचवे पर डेविड वॉर्नर 228 रनों के साथ बने हुए है।

orange-purple cap ipl: चहल का पर्पल कैप पर दबदवा कायम

24 घंटे में फाफ ने अय्यर से छीनी ऑरेंज कैप, तो पर्पल कैप में हुआ बड़ा उलटफेर, यहां देखें टॉप-5 खिलाड़ियों का रेस

राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने गुजरा टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में 1 विकेट लेकर पर्पल कैप (orange-purple cap) पर कब्जा जमाया था। लेकिन, चेन्नई के युवा तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे़ ने अचानक से पर्पल कैप की रेस में कूद कर हर किसी को हक्का-बक्का कर दिया  है। उन्होंने अब तक खेले 5 मैच में 10 विकेट चटका कर आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने की दौड़ में पांचवा पायदान हासिल कर लिया है। वहीं उनके अलावा दूसरे पायदान पर 11 विकेट लेकर मार्क वुड आ गए है। वहीं तीसरे नंबर पर राजस्थान के खिलाफ 2 विकेट लेने वाले राशिद खान खिसक गए है। हालांकि, इस लिस्ट  में  चौथे पर मोहम्मद शमी बने हुए है। उन्होंने 5 मैच में 10 विकेट चटकाए है।