अंपायर पर आगबबूला हुए एमएस धोनी
अंपायर पर आगबबूला हुए एमएस धोनी

एमएस धोनी: आईपीएल 2023 के 55वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 27 रन से हरा दिया। बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सीएसके ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 167 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 140 रन ही बना सकी। इस सीजन में सीएसके की यह 7वीं जीत है। धोनी की टीम 15 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर बनी हुई है। ऐसा ही एक वाकया सीएसके की पारी के दौरान हुआ। जब कैप्टन कूल धोनी आपा खोते नजर आए, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला…

धोनी ने कप्तानी पारी खेली

आखिरी ओवर में MS Dhoni का बेजोड़ रिकॉर्ड, आसपास भी नहीं हैं रोहित या पोलार्ड

दरअसल पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही. सीएसके का कोई भी बल्लेबाज ठीक से बल्लेबाजी नहीं कर सका। टीम के लिए नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। एक समय टीम का स्कोर 6 विकेट पर 126 रन था, ऐसा लग रहा था कि सीएसके 150 के पार भी नहीं पहुंच पाएगी. लेकिन एमएस धोनी ने यहां से कप्तानी पारी खेलकर टीम को 167 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इसी दौरान एक वाकया आया जब अंपायर से बहस करते नजर आए धोनी।

दरअसल, आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर मिचेल मार्श ने दीपक चाहर को बॉल डाली, जो उछलकर विकेटकीपर के हाथों में चली गई. इसके चलते अंपायर ने बाउंसर की चेतावनी दी लेकिन धोनी इस फैसले से नाखुश नजर आए. वह अंपायर से बहस करते नजर आए। इस पर धोनी ने बाद में गेंद पर रिव्यू लिया। जो बाद में धोनी के पक्ष में निकला। और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। बता दें कि गेंदबाज एक ओवर में एक ही गेंद बाउंसर फेंक सकता है। यदि वह उसी ओवर में दूसरी गेंद बाउंसर फेंकता है तो उसे वाइड बॉल करार दिया जाता हैं। इस वायरल वीडियो को आप नीचे देख सकते हैं।

यहां देखें वीडियो

 

धोनी ने सिर्फ 9 गेंदों में 20 रन ठोके

मालूम हो कि इस मैच में जब महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने उतरे थे तब चेन्नई सुपर किंग्स ने 126 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. धोनी ने खलील अहमद के खिलाफ चेन्नई की पारी के 19वें ओवर में 2 छक्के और 1 चौका लगाकर कुल 21 रन बटोरे। धोनी के छक्के पर पूरा चेपॉक स्टेडियम झूम उठा। धोनी ने 9 गेंदों में 20 रन ठोके। आईपीएल के इस सीजन में अब तक महेंद्र सिंह धोनी का वही पुराना शानदार फॉर्म देखने को मिला है. धोनी ने अब तक 8 पारियों में 96 रन बनाए हैं और इसमें उनका स्ट्राइक रेट 204.26 का है। इसमें से भी धोनी 6 बार नाबाद पवेलियन लौटे। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में वह आउट हो गए थे।