"विश्व में ऐसा कोई नहीं...", सूर्यकुमार यादव की तूफानी बल्लेबाजी के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, तारीफ में दिया दिल छू लेने वाला बयान
"विश्व में ऐसा कोई नहीं...", सूर्यकुमार यादव की तूफानी बल्लेबाजी के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, तारीफ में दिया दिल छू लेने वाला बयान

सचिन तेंदुलकर: आईपीएल 2022 का 57वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस (MI vs GT) के बीच वानखेड़े के मैदान पर खेला गया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए MI के तूफानी बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की बदौलत GT के खिलाफ धागा खोल दिया। उन्होंने शतकीय पारी खेलते हुए गुजरात के सामने 218 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में उतरी गुजरात की टीम महज 191 रन ही बना सकी और 27 रन से इस मुकाबले को मुंबई ने अपने नाम किया।

बीती रात वानखेड़े में सूर्यकुमार यादव का बोलबाला रहा। उन्होंने 49 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। उनकी बल्लेबाजी ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को भी अपना कायल बना लिया। इतना ही नहीं सूर्या की इस पारी की उन्होंने जमकर तारीफ भी की। इस बारे में उन्होंने क्या कुछ कहा आइये जानते हैं।

सचिन ने की सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ

sachin tendulakar , suryakumar yadav , gt vs mi, सचिन तेंदुलकर, सूर्यकुमार यादव

गुजरात के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने जिस तरह के शॉट लगाकर शानदार पारी खेली है उसे देख मुंबई इंडियंस के मेंटोर सचिन तेंदुलकर को भी देख अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ. मुंबई की जीत के बाद सचिन तेंदुलकर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से सूर्या की तारीफ करते हुए एक पोस्ट शेयर किया है. जिसमें उन्होंने सूर्या की प्रशंसा करते हुए लिखा है कि, “सूर्यकुमार यादव ने आज शाम को रोशन कर दिया! उन्होंने पारी के दौरान बेहतरीन शॉट खेले, लेकिन मेरे लिए सबसे अलग छठे ओवर का वह शॉट था जो उन्होंने शमी के खिलाफ थर्ड मैन के ऊपर से मारा।”

सचिन तेंदुलकर ड्रेसिंग रूम में बैठकर सूर्या के हर एक शॉट का आनंद लेते हुए दिखाई दिए. सूर्या की पारी से प्रभावित होकर सचिन ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि, “जिस तरह से उन्होंने जिस परिस्थिति में अच्छा शॉट खेलकर अपनी पारी की शुरुआत की, वह करना बहुत कठिन है और विश्व क्रिकेट में बहुत सारे बल्लेबाज उस शॉट को नहीं खेल सकते हैं।”

ऐसा रहा मैच का हाल

"विश्व में ऐसा कोई नहीं...", सूर्यकुमार यादव की तूफानी बल्लेबाजी के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, तारीफ में दिया दिल छू लेने वाला बयान

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई की तरफ से सलामी जोड़ी ईशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा की थी. दोनों ही बल्लेबाज़ों को राशिद खान ने अपने जाल में फसाकर जल्द पवेलियन भेज दिया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए सूर्यकुमार यादव ने 103 रनों की पारी खेली तो वहीं MI के खिलाफ राशिद खान ने सर्वाधिक 4 विकेट अपने नाम किए.

जवाब में 219 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत बेहद खराब रही. 13.2 ओवर तक गुजरात के 103 रनों पर 7 विकेट गिर चुके थे जिसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए राशिद खान ने गुजरात की लाज बचाते हुए 246.87 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की. राशिद खान ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 79 रन ठोके। उन्होंने मुंबई के गेंदबजों की कुटाई करते हुए अपनी पारी में 10 छक्के और 3 चौके लगाए। राशिद खान ने टीम को जिताने का प्रयास तो किया लेकिन वह लक्ष्य को हासिल करने में असफल रहे. और यह मुकाबला मुंबई ने 27 रनों से जीतकर अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: ”यह मेरी T20 में बेस्ट पारी थी”, IPL में पहला शतक लगाने के बाद भावुक हुए सूर्यकुमार यादव, दिया दिल जीतने वाला बयान