LGS vs PBKS LSG Playing XI: अपने 2 चहेते खिलाड़ियों का पत्ता काटेंगे केएल राहुल, पंजाब के खिलाफ ऐसी होगी लखनऊ की प्लेइंग-XI

LSG vs PBKS LSG Playing XI: आईपीएल 2023 का 21वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा रहा है। यह मुकाबला लखनऊ के गढ़ कहे जाने वाले भारत रत्न श्री अटल बिहारी स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले लखनऊ की टीम ने अपना पिछला फाफ डू प्लेसिस की अगुवाई वाली आरसीबी की टीम को रोमांचक मुकाबलले के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर 1 विकेट से जीत हासिल की थी।

इस जीत के साथ ही लखनऊ की टीम के हौंसलें को चार चांद लगे गए है। हालांकि, इन सब के बाद भी केएल राहुल एंड कम्पनी शिखर धवन की टीम को हल्कें में आंकने की कतई भूल नहीं कर सकती है। ऐसे में मेंटोर गौतम गंभीर इस मैच में अपनी सबसे बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ टीम को मैदान पर उतार सकते है। ऐसे में जानते है लखनऊ की बेस्ट प्लेइंग इलेवन (LSG Playing XI) कॉम्बिनेशन के बारे में इस लेख के जरिए।

LSG Playing XI: डी कॉक की होगी वापसी

अपने 2 चहेते खिलाड़ियों का पत्ता काटेंगे केएल राहुल, तो 25 साल के खिलाड़ी की चमकेगी किस्मत, पंजाब के खिलाफ ऐसी होगी लखनऊ की प्लेइंग-XI

लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब तक 4 मुकाबले खेले है। जिसमें से उन्हें 3 में जीत और 1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं इन सभी मैच में केएल राहुल के साथ ओपनिंग की कमान काइल मायर्स निभा रहे थे। वहीं उन्होंने उम्मीद से ज्यादा ही अच्छा खेल दिखाया है। हालांकि, मायर्स बेंगलुरू के खिलाफ मैच में मोहम्मद सिराज की तीसरी गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे।

मायर्स ने इस मैच में शून्य रन बनाए थे। इसके साथ ही अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से खेल के रोमांच को चार गुना बढ़ाने वाले साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने वापसी कर ली है। वहीं वह मुकाबला खेलने के लिए तैयार है। कप्तान केएल राहुल उन्हें इस मैच के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंप सकते है।

LSG Playing XI: दीपक हुड्डा होंगे टीम से बाहर

अपने 2 चहेते खिलाड़ियों का पत्ता काटेंगे केएल राहुल, तो 25 साल के खिलाड़ी की चमकेगी किस्मत, पंजाब के खिलाफ ऐसी होगी लखनऊ की प्लेइंग-XI

इस टीम का मध्यक्रम बेश क काफी शानदार है। टीम के आक्रामक बल्लेबाज निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस काफी जबरदस्त लय में बल्लेबाजी कर रहे है। हालांकि, उनके तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे ऑलराउंडर खिलाड़ी दीपक हुड्डा पिछले चारो ही मुकाबले में बल्ले से फ्लॉप साबित हुए है।

उन्होंने पिछले मैच में भी टीम का साथ महज 9 रनों के निजी स्कोर पर छोड़ दिया था। वहीं कप्तान राहुल उनकी जगह अनुभवी खिलाड़ी मनन वोहरा को टीम में शामिल कर सकते है। उनका आईपीएल रिकॉर्ड भी अच्छा खासा रहा है।

LSG Playing XI: आवेश पर लगा जुर्माना

अपने 2 चहेते खिलाड़ियों का पत्ता काटेंगे केएल राहुल, तो 25 साल के खिलाड़ी की चमकेगी किस्मत, पंजाब के खिलाफ ऐसी होगी लखनऊ की प्लेइंग-XI

पिछले मैच में जीत का सिंगल लेने के बाद आवेश खान ने अपना हेल्मेट जमीन पर पटक दिया था। जिसके बाद उन पर खेल नियमों का उल्लघन करने का दोषी पाया गया था। सेक्शन 1 के अपराध के तहत उन पर 2 मैच और मैच की आंधी फीस का जुर्माना लगाया जा सकता है।

जिसके चलते वह इस मैच में खेलते हुए नजर नहीं आने वाले है। बाल्कि उनके स्थान पर 25 साल के युध्दवीर सिंह चरक अपना डेब्यू मुकाबला खेल सकते है। बता दे कि युध्दवीर दायें हाथ के तेज गेंदबाज है। वह काफी तेज गेंदबाजी कर सकते है औऱ राहुल को विकेट चटका कर दे सकते है।

LSG Playing XI

काइल मायर्स, केएल राहुल (कप्तान) , मनन वोहरा, क्रुणाल पंड्या, मार्कस स्टॉइनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), अमित मिश्रा, रवि बिश्नोई, युद्धवीर सिंह, मार्क वुड, जयदेव उनादकट।