IPL का फाइनल देखने पहुंचे फैंस के लिए आई बड़ी खबर, अहमदाबाद के मौसम ने अचानक बदली करवट

IPL Final 2023: रविवार 28 मई को आईपीएल 2023 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना था, लेकिन मूसलाधार बारिश के कारण मैच में एक गेंद भी नहीं फेंकी जा सकी. फिर इसे रिजर्व डे यानी 29 मई  के लिए टाल दिया गया। इस बीच फैन्स के लिए अच्छी खबर यह है कि अहमदाबाद में हल्की धूप  निकल आई है. यानी फिलहाल मौसम साफ है। लेकिन अब भी मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है. ऐसे में आइए आपको बताते हैं मौसम के अपडेट समेत पूरी डिटेल।

IPL Final 2023: अहमदाबाद में निकली खिलखिली धूप

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार शाम को बारिश हो सकती है. दोपहर 2 बजे की बात करें तो शहर में बारिश तो नहीं हो रही है, लेकिन मौसम पूरी तरह साफ नहीं है। इस समय हल्का कोहरा होता है और विजिबिलटी थोड़ी कम है। अगर तापमान की बात करें तो 29 मई को अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं, न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। शाम 4 बजे से 6 बजे के बीच बारिश होने की 50 फीसदी संभावना है। लेकिन क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि मैच के दौरान बारिश की संभावना कम ही है. हालांकि इस दौरान बादल छाए रहेंगे।

 

IPL Final 2023: अगर आज भी बारिश ने मैच में खलल डाला तो फैसला कुछ इस तरह होगा

IPL का फाइनल देखने पहुंचे फैंस के लिए आई बड़ी खबर, अहमदाबाद के मौसम ने अचानक बदली करवट

 

हालांकि अगर आज भी मैच के दौरान बारिश हो जाती है तो ऐसे फाइनल में बारिश से प्रभावित मैचों में ओवर कम करने का भी नियम है. कटौती समय के साथ शुरू होती है। पहला एक ओवर घटाया गया. इसके बाद तीन, पांच और 7 ओवर घटाए जाते हैं। जैसे-जैसे समय बढ़ता है, ओवर कम होते जाते हैं। आखिर में 5-5 ओवर की बात है. अगर यह भी संभव न हो तो सुपर ओवर का विकल्प रखा जाता है।

IPL Final 2023: सीएसके को होगा भारी नुकसान

IPL का फाइनल देखने पहुंचे फैंस के लिए आई बड़ी खबर, अहमदाबाद के मौसम ने अचानक बदली करवट

लेकिन अगर किसी भी हालत में मैच नहीं होता है तो लीग स्टेज में शीर्ष पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर मैच नहीं खेला जाता है तो पॉइंट्स टेबल की टॉप टीम यानी गुजरात टाइटंस को विजेता घोषित किया गया. इससे सीएसके को भारी नुकसान होगा।

यह भी पढ़ें: WTC फाइनल से 8 दिन पहले बदल गई दोनों टीमे, ICC ने अचानक किया स्क्वॉड का ऐलान