IPL 2023 Points Table: पंजाब ने की टॉप-4 में एंट्री, तो RCB ने बढ़ाई CSK की टेंशन, शनिवार के डबल हेडर के बाद पॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर

IPL 2023 Points Table: शनिवार यानी 15 अप्रैल को आईपीएल 2023 का एक और डबल हेडर मैच खेला गया। दोपहर और शाम को खेले गए दोनों मैच काफ़ी रोमांचक रहे। वहीं, इन दोहरे मुकाबलों से IPL 2023 Points Table में बहुत से फेरबदल हुए हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के दो-दो रन अर्जित करने के बाद अंक तालिका में क्या-क्या बदलाव हुए। दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की हार से कौन-सी टीम को फायदा हुआ?

RCB vs DC: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने की टूर्नामेंट में वापसी

rcb vs dc

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाज़ी करने आई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 175 रन का टारगेट सेट किया। जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 9 विकेट पर 151 रन ही बना सकी। परिणामस्वरूप टीम इस सीजन का अपना पांचवां मुकाबला 23 रन से मुकाबला हार गई। ये डीसी की इस संस्करण की लगातार पांचवीं हार है।

वहीं, आरसीबी की ओर से विराट कोहली और विजयकुमार वयाशक ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। विजय ने डेविड वॉर्नर, अक्षर पटेल और ललित यादव को पवेलियन भेजा। जबकि विराट ने 50 रन कूटते हुए मिशेल मार्श, डेविड वॉर्नर और अमन हकीम ख़ान को कैच आउट किया।

LSG vs PBKS: लखनऊ के हाथों लगी हार

IPL 2023: पंजाब ने की टॉप-4 में एंट्री, तो RCB ने बढ़ाई CSK की टेंशन, शनिवार के डबल हेडर के बाद पॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी के दम पर 8 विकेट खोकर 160 रन का टारगेट सेट किया। जवाब में सिकंदर रज़ा और शाहरुख ख़ान की धमाकेदार पारी के बूते पंजाब किंग्स ने 161 रन बनाए। जिसके चलते टीम ने दो विकेट से इस सीजन की तीसरी जीत अपने नाम की। शिखर धवन के चोटिल होने के कारण टीम की कमान सैम करन के हाथों में थमाई गई थी। उनकी रणनीति के चलते एलएसजी की टीम बल्लेबाज़ी में कुछ खास नहीं रही।

यह भी पढ़ें: VIDEO: 5 सेकेंड तक हवा में रहा 26 साल का खिलाड़ी, फिर मुँह के बल गिर लपका IPL 2023 का सबसे बेहतरीन कैच

IPL 2023 Points Table में हुए ये बदलाव

IPL 2023 Points Table

15 अप्रैल को हुए डबल हेडर मैच के बाद अगर आईपीएल 2023 प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो दोपहर में जीत दर्ज कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सातवें स्थान पर चली गई। जिसकी वजह से सनाराइज़र्स हैदराबाद को आठवें अंक पर जाना पड़ा। जबकि अब तक जीत का खाता नहीं खोल सकी दिल्ली कैपिटल्स अब भी दसवें नंबर पर विराजमान है।

दूसरी ओर पंजाब किंग्स के खिलाफ़ मुकाबला गंवा देने के बावजूद लखनऊ सुपर जायंट्स को झटका नहीं लगा है। तीन जीत के साथ टीम अब भी दूसरे स्थान पर है। वहीं मैच जीतने के बाद पंजाब चौथे पायदान पर आ गई है। हालांकि, पहले नंबर पर अब भी राजस्थान रॉयल्स का राज है।