IPL 2023 Points Table

IPL 2023 Points Table: हर गुजरते मुकाबले के साथ आईपीएल 2023 के रोमांच में तड़का लग रहा है। दर्शकों को रोज दिलचस्प भिड़ंत देखने को मिल रही है। इसी बीच 17 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल 2023 के 24वें मुकाबले में आमना-सामना हुआ। जो इस सीजन का अब तक का हाई स्कोरिंग मैच रहा है। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एमएस धोनी की टीम ने 227 रन का टारगेट सेट किया, जिसको आरसीबी हासिल करने में नाकाम रही। ऐसे में आइए जानते हैं कि इस हार के बाद बोल्ड आर्मी की IPL 2023 Points Table में क्या स्थिति है?

RCB vs CSK: बैंगलोर के हाथ लगी तीसरी हार

rcb vs csk

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2023 के 24वें मुकाबले में बेहद ही रोमांचक भिड़ंत देखने को मिली। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाज़ी करने आई येलो आर्मी के बल्लेबाज़ों ने धमाकेदार प्रदर्शन कर 227 रन का पहाड़नुमा लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में फ़ाफ़ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल की आतिशी अर्धशतकीय पारी के बूते आरसीबी इस टारगेट को चेज़ करने से चूक गई। परिणामस्वरूप, टीम की 8 रन से हार हुई। जहां ये बैंगलोर की इस सीजन तीसरी शिकस्त है, वहीं इसके बाद चेन्नई तीन जीत अपने नाम कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: मैच हाईलाइट्स: 33 छक्के-24 चौके, हर ओवर में लगे बड़े शॉट, आखिरी 5 मिनट में धोनी की चालाकी ने जिताई सीएसके को हारी हुई बाजी

चेन्नई की जीत से IPL 2023 Points Table में हुए ये बदलाव

rcb vs csk

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स भिड़ंत के बाद अगर IPL 2023 Points Table पर नजर डाले तो इसमें काफ़ी बदलाव देखने को मिले हैं। पहले तो आपको बता दें कि इस मैच गंवा देने के बाद भी बैंगलोर को अंक तालिका में स्थान का नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि, उसका नेट रन रेट बिगड़ गया है। जिसकी वजह से उसको मुश्किल हो सकती है।

दूसरी ओर चेन्नई ने जीत दर्ज कर तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। इसलिए गुजरात टाइटंस, पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स को एक-एक पायदान नीचे जाना पड़ा। चार जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स टॉप-1 पर है, जबकि अब तक जीत का खाता नहीं खोल सकी दिल्ली कैपिटल्स 10वें स्थान पर विराजमान है।

IPL 2023 Points Table

यह भी पढ़ें: VIDEO: 5 सेकेंड तक हवा में रहा 26 साल का खिलाड़ी, फिर मुँह के बल गिर लपका IPL 2023 का सबसे बेहतरीन कैच