GT vs DC: अहमदाबाद में बरसेंगे छक्के-चौके या होगी बारिश, जानिए कैसा है पिच और मौसम का हाल
GT vs DC: अहमदाबाद में बरसेंगे छक्के-चौके या होगी बारिश, जानिए कैसा है पिच और मौसम का हाल

GT vs DC : आईपीएल 2023 का महासंग्राम जारी है. इस टूर्नामेंट में  रोमांचक वाले मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. IPL का 44वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और गतविजेता गुजरात टाइटंस (GT vs DC) के बीच 2 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. चलिए इस मैच से पहले जान लेते हैं कि कहीं बारिश तो नहीं कर देगी इस मुकाबले का मचा किरकिरा?

GT vs DC: अहमदाबाद में कुछ ऐसा रहेगा मौसम मिजाज

GT vs DC Weather Report
GT vs DC Weather Report

मंगलवार को (GT vs DC) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में  खेले जाने वाले मुकाबले में मौसम (Weather) के मिजाज की बात करें तो शाम में शुरू होने वाले इस मुकाबले में मौसम की भी अहम भूमिका होगी. फैंस को बारिश को लेकर तोड़ा परेशान हो सकते हैं. क्योंकि आपको बता दें कि इस मैच में मौसम बिल्कुल साफ नहीं रहेगा. मैदान पर बादल छाए रहेंग.

वैसे बारिश होगी या नहीं इसका सिर्फ पूर्वानुमान लगाया जा सकता है बता दें कि इस मैच में बारिश होने की संभावना 10 प्रतिशत जताई जा रही है. वहीं अगर तापमान कि बात करें तो यहां मंगलवार को तापमान 34 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. वहीं हवा 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी.जबकि ह्यूमिडिटी 48 फीसद तक रह सकती है.

पिच बल्लेबाजों के लिए हो सकती है मददगार साबित

Narendra Modi Stadium Ahmedabad Pitch Report for IPL 2022 and T20 Records

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस (GT vs DC) के बीच 2 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले में पिच का आकलन करें को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में पिच बैटिंग के लिए अच्छी माना जीता है, लेकिन यहां शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है और वह घातक साबित होते हैं.

इस मैदान पर पिच में सूखी और सख्त सतह होती है, बशर्ते गेंदबाजी अच्छी लाइन लेंथ पर की जाए. पिच से तेज गेंदबाजों को शुरुआत में उछाल मिल सकता है.मैदान के इतिहास के अनुसार  पीछा करने वाली टीमों को सबसे अधिक सफलता मिली है। ऐसे में टॉस जीतकर आने वाला कप्तान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले गेंदबाजी करने से नहीं हिचकिचाएगा.

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...