अगर आज रिजर्व डे पर भी बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच, तो इस तरह निकलेगा IPL के फाइनल का नतीजा

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला 28 मई को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना था. लेकिन मैच शुरु होने से पहले बारिश ने दस्तक दी और मैच को रद्द करना पड़ा. दुनिया भर में मौजूद करोड़ो आईपीएल समर्थकों के अरमानों पर पानी फिर गया. वहीं अब आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार की जगह सोमवार को खेला जाएगा. लेकिन बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि अगर सोमवार के दिन भी बारिश हो जाती है तो ऐसे में आईपीएल 2023 के फाइनल का ताज किस टीम के सर पर सजेगा. इस सवाल का जवाब हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं.

मैच शुरु होने का ये होगा आखिरी समय

अगर आज रिजर्व डे पर भी बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच, तो इस तरह निकलेगा IPL के फाइनल का नतीजागौरतलब है कि मैसम विभाग द्ररा आज यानि सोमवार के दिन भी अहमदाबाद में बारिश होने की संभावना जताई गई है. ऐसे में अगर मुकाबला 9:35 मिनट तक शुरु हो जाता है तो मैच पूरे 20-20 ओवर के होंगे. लेकिन 9:35 मिनट के बाद में मुकाबला शुरु होता है तो मैच मे ओवर कटने शुरु हो जाएंगे.  वहीं मैच शुरु होने का आखिरी समय 12:06 मिनट रहेगा. यदि 12:06  के बाद  मैच शुरु हो  है तो मुकाबला सुपर ओवर का खेला जाएगा.

यह टीम बनेगी चैंपियन

अगर आज रिजर्व डे पर भी बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच, तो इस तरह निकलेगा IPL के फाइनल का नतीजागौरतलब है बारिश के कारण सुपर ओवर भी नहीं होता है तो आईपीएल नियम के अनुसार अंक तालिका में अधिक प्वाइंट वाली टीम को चैंपियंन बना दिया जाएगा. इस लिहाज़ से गुजरात टाइटंस के अंक ज्यादा हैं ऐसे में उसे आईपीएल 2023 का चैंपियन गुजरात को घोषित कर दिया जाएगा. हालांकि माही के फैंस को यह देखते हुए काफी दुख होगा.

कैसा रहेगा आज अहमदाबाद के मौसम का हाल

अगर आज रिजर्व डे पर भी बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच, तो इस तरह निकलेगा IPL के फाइनल का नतीजामौसम विभाग की रिपोर्ट की अनुसार अहमदाबाद में सोमवार के दिन धूप खिली रहेगी. हालांकि शाम तक बादल आने की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग के द्रारा मैच में बारिश होने की संभावना करीब 10 प्रतिशत है. हालांकि क्रिकेट फैंस यह मुकाबला पूरे 20-20 ओवर का देखना चाहते हैं. टॉस 7 बजे शाम में और मुकाबला 7:30 बजे शुरु हो सकता है.

यह भी पढ़ें: गिल नहीं WTC फाइनल में जायसवाल करेंगे रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग, खुद खुलासा कर मचाई सनसनी