GT vs CSK Match Highlights: गुरु ने अपने चेले को किया चारों खाने चित, 20 लाख के खिलाड़ी के बूते 10वीं बार फाइनल में पहुंची CSK

GT vs CSK Match Highlights: 23 मई को चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का पहला क्वालिफ़ायर मुकाबला खेला। एम ए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच भिड़ंत हुई। टॉस जीतकर हार्दिक पांड्या ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऋतुराज गायकवाड ने अर्धशतकीय पारी खेल टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और 173 रन का टारगेट सेट करने में अहम भूमिका निभाई। जवाब में जीटी ने 157  रन बनाए और 15 रन से मैच गंवाया। वहीं, मुकाबला अपने नाम कर चेन्नई ने फाइनल का टिकट हासिल कर लिया है।

Chennai Super Kings: 172/7 (20)

Gujarat Titans: 157 (20)

चेन्नई की हुई 15 रन से जीत 

ऋतुराज गायकवाड ने लगाया अर्धशतक

शानदार बल्लेबाजी कर ऋतुराज गायकवाड ने अर्धशतक जड़ा। ये उनका इस सीजन का चौथा अर्धशतक रहा। 9 ओवरों के बाद स्कोर 76/0

गायकवाड हुए आउट

11वें ओवर की तीसरी गेंद पर मोहित शर्मा ने ऋतुराज गायकवाड को डेविड मिलर के हाथों आउट कराया। गायकवाड ने 44 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली। इसमें सात चौके और एक छक्का शामिल है। 11 ओवर के बाद 89/1।

शिवम दुबे लौटे पवेलियन

11.3 ओवर में नूर अहमद ने शिवम दुबे को क्लीन बोल्ड किया। दुबे ने तीन गेंदों पर एक रन बनाए। 12 ओवर के बाद 94/2।

अजिंक्य हुए फ्लॉप

15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अजिंक्य रहाणे को दर्शन नालकंडे ने पवेलियन के लिए रवाना किया। उन्होंने 10 गेंदों पर 17 रन जड़े। 15 ओवर के बाद 125/3।

ड्वेन कॉनवे का गिरा विकेट

16वें ओवर में मोहम्मद शमी ने ड्वेन कॉनवे को राशिद खान के हाथों आउट कराया। उन्होंने चार चौके जड़ते हुए 34 गेंदों पर 40 रन बनाए। 16 ओवर के बाद 131/4।

एमएस धोनी हुए फ्लॉप

सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने एमएस धोनी ने दो गेंदों पर महज एक रन ही बनाए। मोहित शर्मा ने उन्हें हार्दिक पांड्या के हाथों आउट कराया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने खड़ा किया मजबूत स्कोर

निर्धारत 20 ओवरों में चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट के नुकसान पर 172 रन का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने किया। गुजरात के लिए शमी और मोहित शर्मा ने दो-दो विकेट हासिल की। दर्शन नालकंडे, नूर अहमद और राशिद खान के हाथ एक-एक सफलता लगी।

गुजरात टाइटंस की खराब शुरुआत

दिए गए लक्ष्य को हासिल करने के लिए उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत बेहद ही खराब रही। पावरप्ले में ही टीम ने तीन विकेट गंवा दी। इस दौरान ऋद्धिमान साहा 12 रन और हार्दिक पांड्या 8 रन बनाकर आउट हुए। 6 ओवर के बाद 41/2।

चेन्नई को मिली बड़ी सफलता

11वें ओवर की तीसरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ी सफलता मिली। रवींद्र जडेजा ने महीश थीक्षणा के हाथों दसून शनाका को आउट कराया। उन्होंने 16 गेंदों पर 17 रन बनाए।

चेन्नई सुपर किंग्स ने दर्ज की धमाकेदार जीत

173 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए उतरी गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। शुभमन गिल के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छी पारी नहीं खेल सका। टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में ऑलआउट होकर 157 रन बनाए। चेन्नई के लिए दीपक चाहर, महीश थीक्षणा, मथीश पाथिराना और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट ली। तुषार देशपांडे ने एक विकेट ली।

यह भी पढ़ें: IPL 2023 के बाद कभी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे यह 5 भारतीय दिग्गज, नंबर-3 को माना जाता है मलिंगा से भी घातक

यह भी पढ़ें: गुजरात के लिए शतक जड़कर शुभमन गिल ने विराट को दिया श्रेय, तो ‘रुमर ससुर’ सचिन तेंदुलकर को लेकर किया सनसनीखेज खुलासा