Faf du Plessis ने विराट नहीं बल्कि 20 लाख के खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय, कही दिल छू लेने वाली बात

RCB vs DC: फ़ाफ़ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर आईपीएल 2023 की अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। बैक टू बैक दो मैच गंवा देने के बाद टीम ने अभियान में शानदार वापसी की है। बल्लेबाज़ी से लेकर गेंदबाज़ी तक खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन दिखाया। जिसके बूते आरसीबी मैच जीतने में कामयाब हुई। वहीं, इस जीत से कप्तान फ़ाफ़ काफ़ी खुश हुए। तो चलिए जानते हैं कि इसपर उनका क्या कहना है?

Faf du Plessis ने जीत के बाद गेंदबाज़ों की तारीफ़ में पढ़ें कसीदे

Faf du Plessis

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ़ भिड़ंत जीत जाने के बाद पोस्ट मैच सेरेमनी के दौरान बातचीत करते हुए फ़ाफ़ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने बयान देते हुए कहा कि जीत का श्रेय टीम के तेज़ गेंदबाज़ों को जाता है। उनका मानना है कि उनकी वजह से ही आरसीबी मैच जीत सकी है। कप्तान डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने कहा,

“हमें टूर्नामेंट में वापसी करने के लिए इसी तरह के आत्मविश्वास की जरूरत थी। खासकर अपने गेंदबाज़ों से काफ़ी उम्मीद थी। चिन्नास्वामी में टोटल को डिफ़ेंड करना आसान नहीं होता है। ये इस सीजन का हमारा पहला दिन का खेल था। इसके अलावा आईपीएल के नए नियम के कारण हमेशा लगता है कि आपको थोड़ा और चाहिए। दिन के खेल में 175 रन एक अच्छा स्कोर था। लेकिन नए नियम की वजह से अनिश्चितता है। पावरप्ले बेहद जरूरी होते हैं और हमारे गेंदबाज़ों ने इसमें कमाल किया। इसका श्रेय हमारे तेज़ गेंदबाज़ों को जाता है।”

RCB vs DC: दिल्ली कैपिटल्स की हुई जीत

RCB vs DC

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाज़ी करने आई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 175 रन का टारगेट सेट किया। जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 9 विकेट पर 151 रन ही बना सकी। परिणामस्वरूप टीम इस सीजन का अपना पांचवां मुकाबला 23 रन से मुकाबला हार गई। ये डीसी की इस संस्करण की लगातार पांचवीं हार है। वहीं, आरसीबी की ओर से विराट कोहली और विजयकुमार वयाशक ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। विजय ने डेविड वॉर्नर, अक्षर पटेल और ललित यादव को पवेलियन भेजा। जबकि विराट ने 50 रन कूटते हुए मिशेल मार्श, डेविड वॉर्नर और अमन हकीम ख़ान को कैच आउट किया।