Delhi Playing XI: पृथ्वी की वापसी तय! तो 6 करोड़ी खिलाड़ी का कटेगा पत्ता, हैदराबाद के खिलाफ ऐसी होगी दिल्ली की प्लेइंग-XI
Delhi Playing XI: पृथ्वी की वापसी तय! तो 6 करोड़ी खिलाड़ी का कटेगा पत्ता, हैदराबाद के खिलाफ ऐसी होगी दिल्ली की प्लेइंग-XI

DC Playing XI vs RCB: शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स (RCB vs DC) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की 20वीं भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोपहर को खेले जाने वाले इस मैच में दोनों टीमें के बीच दो-दो अंक के लिए जंग होने वाली है। जहां एक तरफ बैंगलोर लगातार दो मुकाबले गंवा देने के बाद हार के इस सिलसिले को रोकना चाहेगी, वहीं दिल्ली अपनी पहली जीत की खोज में होगी। ऐसे में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले इस मैच को डेविड वॉर्नर एंड कंपनी किसी भी सूरत में अपने नाम करना चाहेंगे। आइए जानते हैं कि इस मैच में डीसी की संभावित एकादश के बारे में…..

DC Playing XI vs RCB: दिल्ली की सलामी जोड़ी

DC Predicted XI vs RCB

सबसे पहले सलामी बल्लेबाज़ की करे तो आईपीएल 2023 में डीसी की अगुवाई कर रहें डेविड वॉर्नर टीम के लिए पारी का आगाज करने के लिए उतर सकते हैं। उन्होंने अब तक तीन अर्धशतक जड़े हैं। हालांकि, मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ उन्होंने टूक-टूक बल्लेबाज़ी करते हुए पचास रन बनाए थे। उनका साथ देने के लिए पृथ्वी शॉ आएंगे। शॉ अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। चार मुकाबलों में उन्होंने महज 35 रन ही बनाए हैं। इसके बावजूद कप्तान ने उनपर भरोसा जताया है। लिहाजा, संभावना है कि वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होने वाले मैच का भी हिस्सा हो सकते हैं।

ऐसा नजर आ सकता है DC का मिडिल ऑर्डर

आईपीएल 2023 के चार मुकाबले खेल चुकी दिल्ली कैपिटल्स का मध्यक्रम अब तक काफ़ी कमजोर नजर आया। मिडिल ऑर्डर में टीम के किसी भी बल्लेबाज़ के बल्ले से अच्छी पारी नहीं निकली है। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने डेविड वॉर्नर एक मजबूत इसको बनाने की कोशिश करेंगे। लिहाजा, इसमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। तीसरे नंबर पर मनीष पांडे बल्लेबाज़ी करने के लिए आ सकते हैं। उन्होंने दो मैच में 26 रन बनाए हैं। इसके अलावा इस मैच में कप्तान रिपल पटेल को मौका दिया जा सकता है।

घरेलू टीम गुजरात में अक्षर पटेल का साथी रह चुका ये खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर में विस्फोटक बल्लेबाज़ी करने के लिए जाना जाता है। इसलिए उन्हें इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। वहीं, पांचवें नंबर पर सरफराज खान आ सकते हैं। हाल ही में डोमेस्टिक सर्किट में अपने बल्ले से कहर बरपाने वाले इस खिलाड़ी के लिए आईपीएल 2023 अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। जिसकी वजह से वह आरसीबी के सामने धुआंधार बल्लेबाज़ी कर अपनी छाप छोड़ने की फिराक में होंगे।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, एमएस धोनी खेलेंगे IPL 2024, करीबी दोस्त ने किया खुलासा

DC के निचले क्रम में अक्षर दिल्ली के लिए बटोरेंगे रन

Axar Patel

मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ खेले गए मुकाबले में हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर सबको खासा प्रभावित किया था। मिडिल ऑर्डर के ध्वस्त हो जाने के बाद उन्होंने निचले क्रम में छक्के-चौके जड़ ढेरों रन बटोरे। इसी बीच उन्होंने आईपीएल की अपनी पहली फिफ्टी भी पूरी की। ऐसे में उनसे कप्तान को एक बार फिर इसी तरह की बल्लेबाज़ी की उम्मीद होगी। उनके अलावा इस क्रम में रोवमन पॉवेल दिखाई दे सकते हैं। हालांकि, उन्होंने भी अभी तक खेले गए मैच में निराशाजनक प्रदर्शन दिखाया है। इसलिए उनकी निगाहें अच्छी पारी खेल वापसी करने पर होगी।

इस गेंदबाज़ का कट सकता है पत्ता

mukesh kumar

आखिरी बात करें दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज़ी विभाग की तो इसमें ललित यादव, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्किया और मुस्तफ़िज़ुर रहमान दिखाई दे सकते हैं। DC ने अपने पिछले मैच में मुकेश कुमार को गेंदबाज़ी के लिए इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया था। लेकिन वह काफ़ी महंगे साबित हुए थे। उन्होंने अब तक के हुए 4 मुकाबलों में 4 विकेट निकालते हुए 10.14 के इकानॉमी से गेंदबाज़ी की है। लिहाजा, बैंगलोर में खेले जाने वाले इस मैच में उनका पत्ता कट सकता है। वहीं, वॉर्नर को अपनी इस बॉलिंग लाइन-अप से एक अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

यह भी पढ़ें: राशिद-राहुल की जोड़ी ने आखिरी 5 मिनट में CSK से छीनी जीत, गुजरात ने धोनी की टीम को 5 विकेटों से रौंदा

RCB के खिलाफ़ DC की संभावित-XI

डेविड वार्नर (C), पृथ्वी शॉ, मनीष पांडेय, रिपल पटेल, सरफराज खान, अक्षर पटेल, रोवमन पॉवेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्किया और मुस्तफ़िज़ूर रहमान।