CSK vs GT फाइनल में मौसम फिर बना विलेन, अगर नहीं रुकी बारिश तो इस टीम को थमा दी जाएगी ट्रॉफी

GT vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच IPL 2023 का फाइनल मैच खेला जा रहा है. ये मुकाबला 28 मई को ही होना था लेकिन बारिश की वजह से स्थगित कर दिया गया और अब 29 मई को खेला जा रहा है लेकिन ऐसा लग रहा है कि बारिश ने फाइनल मुकाबले में खलल डालने की कसम खा ली है . 28 मई के बाद 29 मई को भी बारिश मैच के दौरान दस्तक दे चुकी है.

चेन्नई की पारी में आई बारिश

GT vs CSK

गुजरात ने मैच में चेन्नई को जीत के लिए 215 रन का लक्ष्य दिया है. चेन्नई की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ और डेवन कॉन्वे बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं लेकिन 3 गेंद बाद ही जोरों की बारिश शुरु हो चुकी है. 3 गेंद में चेन्नई ने 4 रन बनाए हैं. गायकवाड़ ने शमी की तीसरी गेंद पर चौका लगाया था तभी बारिश शुरु हो गई.

12 वें ओवर में भी हुई बारिश

GT vs CSK

रिजर्व डे पर मैच अपने निर्धारित समय से शुरु हो गया था लेकिन गुजरात की पारी के 12 वें ओवर में हल्की बूंदा बांदी देखने को मिली. 12 वें ओवर की आखिरी गेंद पर बारिश तेज होने की संभावना दिखी और ग्राउंड स्टाफ कवर के साथ पिच को ढकने के लिए दौड़ने को तैयार दिखे. हालांकि बारिश नहीं हुई.

क्या DLS से होगा फैसला?

GT vs CSK

सवाल ये है कि अगर देर तक बारिश होती है तो क्या इस मैच का फैसला DLS नियम के मुताबिक होगा. लेकिन आपको बता दें कि DLS का नियम तभी लगेगा जब चेन्नई अपनी पारी में 5 ओवर खेल लेगी अगर ऐसा नहीं होता है और बारिश की वजह से मैच शुरु नहीं होता है तो फिर गुजरात टाइटंस को विजेता घोषित कर दिया जाएगा. बता दें कि साई सुदर्शन के 96 और ऋद्धिमान साहा के 54 रन के दम पर गुजरात ने चेन्नई को 215 रन का लक्ष्य दिया है.

 

ये भी पढ़ें- VIDEO: राष्ट्रगान के दौरान भावुक हुए धोनी, तो माही का आखिरी मैच समझकर हार्दिक नहीं रोक पाए आंसू