फाइनल में धोनी अपनाएंगे ट्रॉफी जीतने का 'नुस्खा', ऐसी होगी CSK की प्लेइंग-XI

GT vs CSK Final: आईपीएल 2023 के सीजन में जिन टीमों ने सीजन शुरुआत की थी। वही दोनों टीमें के बीच फाइनल मुकाबला भी खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस ने दूसरे क्वालिफायर मैच में मुंबई इंडियंस को 62 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब 28 मई को हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम फाइनल मैच में 4 बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी. आइए नजर डालते हैं कि इस मेगा मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग 11 क्या होगी।

CSK की निगाहें पांचवीं बार खिताब जीतने पर होंगी

फाइनल में धोनी अपनाएंगे ट्रॉफी जीतने का 'नुस्खा', इन 11 खिलाड़ियों के दम पर गुजरात का करेंगे काम-तमामआपको बता दें कि गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इस मैच को जीतकर सीएसके की निगाहें पांचवीं बार खिताब जीतने पर होंगी। अगर बात करें आईपीएल 2023 में टीम के प्रदर्शन की। तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने सीजन में अब तक 15 मैच खेले हैं, जिनमें से 14 लीग स्टेज में थे। सीएसके ने लीग स्टेज में 8 मैच जीते थे। जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। वहीं बाकि मैचों में टीम का हरका सामना करना पड़ा।

अजिंक्य रहाणे के स्थान पर संशय

फाइनल में धोनी अपनाएंगे ट्रॉफी जीतने का 'नुस्खा', इन 11 खिलाड़ियों के दम पर गुजरात का करेंगे काम-तमाम

शुरुआती लीग मैचों में प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने के बाद टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दोबारा कोई बदलाव नहीं किया। टीम के लिए बल्लेबाजी में ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और रुतुराऋतुराज गायकवाड़ लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। गायकवाड़ ने इस सीजन में अब तक गुजरात के खिलाफ खेले गए मैचों में अर्धशतक लगाए हैं।

वहीं, कॉनवे ने भी सीएसके को अच्छी शुरुआत दी है। इसके अलावा शिवम दुबे भी आखिरी ओवरों में टीम के लिए बड़ा हिट करने में कामयाब रहे हैं. हालांकि अजिंक्य रहाणे के स्थान पर संशय बना हुआ है. इसके अलावा अंबाती रायडू और मोईन अली को भी इस सीजन में बल्लेबाजी का मौका बहुत कम मिला है।

गेंदबाजी में बदलाव संभव नहीं

फाइनल में धोनी अपनाएंगे ट्रॉफी जीतने का 'नुस्खा', इन 11 खिलाड़ियों के दम पर गुजरात का करेंगे काम-तमाम

वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो दीपक चाहर अपनी लय में आ गए हैं। वहीं, तुषार देशपांडे और महिष तीक्षणा भी उनका साथ देने के लिए हैं, जबकि रवींद्र जडेजा और मोइन अली का अनुभव भी सीएसके के काम आएगा। ऐसे में फाइनल मैच के लिए सीएसके की प्लेइंग इलेवन में शायद ही कोई बड़ा बदलाव होगा, जब तक कि लाइन-अप का कोई खिलाड़ी चोटिल न हो।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल मुकाबले के लिए सीएसके की संभावित प्लेइंग 11

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महिष तीक्षाना

ये भी पढ़ें:धोनी को धूल चटाएंगे हार्दिक पांड्या, फाइनल मुकाबले से पहले इस धाकड़ खिलाड़ी को दी एंट्री, गुजरात की जीत तय