RCB को इस साल चैंपियन बनाएगा 24 साल का खिलाड़ी, 150 की स्पीड से करता है गेंदबाजी

RCB : आईपीएल 2023 की शुरूआत होने में महज 6 दिन शेष है। इस बार यह आईपीएल और भी ज्यादा रोमांचक होने वाला है। इस बार सभी टीमे अपने हॉम ग्राउंड पर ही मुकाबले खेलने वाली है। वहीं इस बार भी सभी की निगाहें आईपीएल की सबसे चर्चित टीम रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर पर होने वाली है।

RCB की टीम हर साल की तरह इस साल भी एक नए जुनून और नई उमंग के साथ मैदान पर उतरने वाली है। वहीं इस बार इस टीम के खिताब जीतने के लगभग पूरे चांस माने जा रहे है। लेकिन, आईपीएल के 16वें सीजन में इस टीम को चैम्पियन कोहली-सिराज या कार्तिक नहीं बल्कि 24 वर्षीय घातक गेंदबाज जिताने वाला है। यह गेंदबाज 150 की रफ्तार से फेंकता है गेंद। आईए जानते है इस युवा खिलाड़ी के बारे में इस लेख के जरिए।

RCB को यह तेज गेंदबाज दिलाएगा जीत

कौन हैं अविनाश सिंह? जिसे IPL मिनी नीलामी में RCB ने टीम में किया शामिल - rcb signs avinash singh ipl auction check who is he - Sports Punjab Kesari

रॉयल चैलजर्स (RCB) की टीम आईपीएल के 15 सीजन खेल चुकी है। लेकिन, एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर सकी है। हालांकि, यह टीम 2009, 2011 और 2016 में फाइनल तक का सफर तय किया था। लेकिन, एक बार भी खिताबी जीत नही दर्ज कर सकी है। इस टीम का प्रदर्शन हर साल बेहतर से बेहतर रहा है। वहीं पिछली बार साल 2022 में क्वालीफायर-2 में हार कर बाहर हुई थी।

लेकिन, इस साल इस टीम के जीतने की संभावना मानी जा रही है। लेकिन, 2023 में  आरीसीबी को जीताने में 24 वर्षीय तेज गेंदबाज अविनाश सिंह अपनी धारधार गेंदबाजी से इस टीम को पहली बार चैम्पियन बना सकते है। इस साल उन्हें आरसीबी ने 60 लाख की रकम खर्च कर अपनी टीम मेंशामिल किया था।

कोच्चि में हुए मिनी ऑक्शन में केकआर, सीएसके, पंजाब किंग्स और आरसीबी ने उनपर जमकर बोली लगाई थी। लेकिन, उन्हें आरसीबी (RCB) ने आखिर में अपने साथ जोड़ा। अविनाश तेज रफ्तार भरी गेंदबाजी के लिए जान जाते है। वह इस साल आईपीएल में आरसीबी के लिए अहम योगदान अदा कर सकते है।

टेनिस क्रिकेट से शुरू किया अविनाश ने सफर

Ipl New Buy Of Rcb Pacer Avinash Singh Bowling Viral Video in Hindi - VIDEO: रफ्तार का सौदागर अविनाश सिंह, वायरल हो रहा है RCB के बॉलर का वीडियो | Cricketnmore.com

अविनाश सिंह जम्मू के रहने वाले है। वह एक समय पर आर्मी की तैयारिया किया करते थे। लेकिन फिजिकल टेस्ट में बाहर हो गए थे। जिस वजह से उनका आर्मी में जाने का सपना टूट गया था। उनके पिता पेश से ऑटो ड्राइवर है। वह अविनाश को जैसे तैसे पैसा जोड़ कर कनाडा भेजने की तैयारी में थे। लेकिन, उनके दोस्त टेनिस गेंद से गेंदबाजी किया करते थे। तभी वह भी उनके साथ एक दिन खेलने चले गए।

इसी दौरान उन्हें सितंबर में आईपीएल की टीम आरसीबी का नेट बॉलर बनने का मौका मिला था। उन्होंने अपना ट्रायल में 154 की रफ्तार से तेज गेंदबजी की थी। इसके बाद उन्हें SRH, CSK, PBKS की टीम ने ट्रायल के लिए बुलाया था। लेकिन, इसके बाद वह आरीसीबी (RCB) से जुड़ गए।

यह भी पढ़ें – IPL 2023 जीतने के लिए संजू सैमसन ने चली चाल, रोहित-विराट के सबसे बड़े दुश्मन को अचानक दी टीम में एंट्री