रोहित या विराट नहीं, बल्कि ये खिलाड़ी अपने दम पर टीम इंडिया को जीताएगा T-20 World Cup 2024, हर मैच में काट रहा है भौकाल
रोहित या विराट नहीं, बल्कि ये खिलाड़ी अपने दम पर टीम इंडिया को जीताएगा T-20 World Cup 2024, हर मैच में काट रहा है भौकाल

टी-20 विश्व कप 2024 (T-20 World Cup 2024) में भारतीय टीम का प्रदर्शन तो उम्दा है, लेकिन टीम में कुछ खिलाड़ियों का खराब फॉर्म मैनेजमेंट के लिए सिरदर्दी बना हुआ है. कप्तान रोहित शर्मा का भी बल्ला विश्व कप 2024 (T-20 World Cup 2024)में शांत है, जबकि विराट कोहली के बल्ले से भी रन नहीं निकल रहे हैं. भारतीय टीम ने अब तक खेले गए 4 मैच ज़रूर जीता है. लेकिन टीम के स्टार खिलाड़ियों से अच्छा प्रदर्शन देखनो को नहीं मिला. लेकिन टीम में एक खिलाड़ी मौजूद है, जो अपने दम पर भारतीय टीम के 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को अपने दम पर खत्म कर सकता है.

रोहित विराट खराब फॉर्म में

  • अब तक खेले गए 4 मैच में विराट कोहली के बल्ले से केवल 29 रन निकले हैं. आयरलैंड, पाकिस्तान, यूएसए के खिलाफ फ्लॉप होने के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ भी रन मशीन का बल्ला नहीं चला.
  • अफगानिस्तान के खिलाफ भी वे धीमी बल्लेबाज़ी करते हुए दिखे. उन्होंने 24 गेंद में 24 रन बनाए. जबकि हिटमैन भी शानदार फॉर्म में नहीं हैं.
  • उन्होंने अब तक खेले गए 4 मैच में केवल 76 रन बनाए हैं. लेकिन भारतीय टीम में एक खिलाड़ी मौजूद है, जो अपने प्रदर्शन से कमाल कर रहा है.

T-20 World Cup 2024 में इस खिलाड़ी का सबसे शानदार प्रदर्शन

  • भारतीय टीम की ओर से अब तक किसी बल्लेबाज़ ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है तो वो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)हैं.
  • उन्होंने यूएसए के खिलाफ भी शानदार अर्धशतकीय पारी न्यू यॉर्क के मैदान पर खेली, जहां पर सभी बल्लेबाज़ रन बनाने में विफल हो रहे थे.
  • क्योंकि इस मैदान की पिच बल्लेबाज़ों के अनुकूल नहीं थी. इसके बाद उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ बारबाडोस में भी अर्धशतक जमाया और भारत को जीत में अहम किरदार प्ले किया.
  • ऐसे मे सूर्या ही वो बल्लेबाज़ हैं, जो अपने दम पर भारतीय टीम को टी-20 विश्व कप 2024 जीता सकते हैं.

ऐसा रहा है प्रदर्शन

  • आयरलैंड के खिलाफ 2 और पाकिस्तान के खिलाफ 7 रन बनाने के बाद सूर्या फॉर्म में लौटे. उन्होंने यूएसए के खिलाफ मुश्किल पिच पर 49 गेंद में नाबाद 50 रनों की पारी खेली, जिसमें 2 छक्कों के अलावा 2 चौके शामिल थे.
  • वहीं अफगान के खिलाफ सूर्या ने तूफानी अंदाज़ दिखाया. उन्होंने 28 गेंद में 53 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके के अलावा 3 छक्के शामिल थे. अब तक सूर्या टी-20 विश्व कप में 112 रन बना चुके हैं.

ये भी पढ़ें: रियान-अर्जुन समेत इस IPL स्टार की होने जा रही है टीम इंडिया में एंट्री, इस सीरीज के लिए नामों पर अगरकर ने लगाई मुहर