cricket pic

 मैच डिटेल्स:

Cricket stadium General2 AP 152 1ZM-W vs TL-W के बीच T20 श्रृंखला का तीसरा और निर्णायक  मैच 30 अगस्त को खेला जाएगा। यह मैच Takashinga Cricket Club, Harare में खेला जाएगा। यह मैच  3:30 बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू: 

दूसरे मैच में TH-W ने श्रंखला में शानदार वापसी करते हुए ZM-W  को 53 रन से हराकर श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी TH-W ने नत्थाकन चैंथम की शानदार 88 रन की पारी की बदौलत 154  रन बनाए , वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी ZM-W  टीम नट्टया बूचथम की शानदार गेंदबाजी के चलते 101 रन ही बना पाई और 53 रन से मैच हार गई। इस श्रृंखला में दोनों टीमें अब बराबरी पर हैं इस अंतिम और निर्णायक मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। 

मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

आसमान में बादल छाए रहेंगे बारिश होने की भी संभावना नहीं है। तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

pitch 3

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल नजर आई है इस मैदान पर पिछले कुछ मुकाबलों में बड़े स्कोर देखने को मिले हैं। इस पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 160 रन है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी  मुश्किल नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश ZM-W:

एशले नदिराया, मोडेस्टर मुपाचिकवा (WK), चिपो मुगेरी-तिरिपानो, मैरी-ऐनी मुसोंडा (C), जोसेफिन नकोमो,  परिस्य्स मारंगे, लॉरिन फ़िरी, ऑड्रे मज़्विशाया, नोमवेलो सिबांडा,चिद्ज़ा धुरुरु, लोरेन त्सुमा

संभावित एकादश TL-W:

नट्टया बूचथम, नत्थाकन चैंथम, नन्नापत कोंचरोएन्काई (WK), नारुमोल चाईवाई (C), वोंगपाका लिएंगप्रासर्ट, चनिदा सुथिरुआंग, सोर्ननारिन टिप्पोच, ओनिचा कामचोमफू, सुलीपोर्न लाओमी, थिपाचा पुथावोंग,रतनपोर्न पैडुन्ग्लर्ड

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

नत्थाकन चैंथम; पिछले मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 65 गेंदों में 88 रन बनाए जिसके बदौलत टीम 154 रन तक पहुंचने में कामयाब रही इस मैच में भी यह बल्लेबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकती है। 

नट्टया बूचथम; इन्होंने पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए जिसके बदौलत टीम 53 रन से मैच जीतने में कामयाब रही इस मैच में भी यह कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प रहेंगी।

परिस्य्स मारंगे;  इन्होंने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 30 रन बनाए इस श्रंखला में यह काफी अच्छी गेंदबाजी भी करती नजर आई हैं इस मैच में यह ड्रीम टीम में एक ट्रंप कार्ड साबित हो सकती हैं। 

जोसेफिन नकोमो; इन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार ऑल राउंड का प्रदर्शन करते हुए चार मैचों में 105 रन बनाए और 10 विकेट लिए जो यह दर्शाता है कि काफी बेहतरीन ऑलराउंडर है इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है।

चिपो मुगेरी-तिरिपानो; इन्होंने चार एकदिवसीय मैचों में 112 रन बनाए हैं और 2 विकेट लिए हैं इस टी-20 श्रृंखला में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

मैरी-ऐनी मुसोंडा; ये ZW-W टीम की कप्तान है इन्होंने तीन एकदिवसीय मैचों में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 147 रन बनाए इस मैच में भी ये बल्लेबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकती है। 

नारुमोल चाईवाई ; ये TL-W टीम की कप्तान है तथा टीम की सबसे अनुभवी और प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। यह अपने दम से मैच जिताने की  काबिलियत रखती है। एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए इन्होंने 195 रन बनाए इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान: नट्टया बूचथम,जोसेफिन नकोमो

उपकप्तान: ओनिचा कामचोमफू, परिस्य्स मारंगे

ड्रीम 11 टीम 1: 

Screenshot 2021 08 30 11.34.32 AM

विकेटकीपर:  नन्नापत कोंचरोएन्काई

बल्लेबाज: चनिदा सुथिरुआंग,मैरी-ऐनी मुसोंडा,चिपो मुगेरी-तिरिपानो

आल राउंडर :नट्टया बूचथम,जोसेफिन नकोमो, परिस्य्स मारंगे

गेंदबाज: सुलीपोर्न लाओमी,नोमवेलो सिबांडा,ऑड्रे मज़्विशाया,ओनिचा कामचोमफू

ड्रीम 11 टीम 2:

ZM-W vs TL-W

विकेटकीपर:  नन्नापत कोंचरोएन्काई

बल्लेबाज: चनिदा सुथिरुआंग,मैरी-ऐनी मुसोंडा,चिपो मुगेरी-तिरिपानो,नारुमोल चाईवाई

आल राउंडर :नट्टया बूचथम,जोसेफिन नकोमो, परिस्य्स मारंगे

गेंदबाज: सुलीपोर्न लाओमी,ऑड्रे मज़्विशाया,ओनिचा कामचोमफू

विशेषज्ञ सलाह: 

इस पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है। इस पिच पर तेज गेंदबाजों को भी मदद प्राप्त होती है ऐसे में 4 तेज गेंदबाजों के साथ जाना एक सही निर्णय रहेगा ।

संभावित विजेता:

 ZM-W के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer