zimbabwe vs PAK

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे (PAK vs zimbabwe) के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले को जीतकर पाक ने इस सारीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. दूसरा मैच चौथे दिन की शुरूआत में ही खत्म हो गया. इस मुकाबले में जीत के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सिर्फ 1 ही विकेट की जरूरत थी. चौथे दिन के खेल को पाक टीम जल्द ही खत्म करवाने में कामयाब रही और 2-0 से जिम्बाब्वे को क्लीन स्वीप कर दिया. इस जीत के बाद अचानक से पाकिस्तान टीम चर्चाओं में आ गई. इसकी वजह 2-0 से मिली टीम की जीत नहीं बल्कि एक दिग्गज पाकिस्तानी की तरफ से दिया गया बयान है.

ऐसे टेस्ट सीरीज न होने  से ही बेहतर है- रमीज राजा

zimbabwe

जिम्बाब्वे (zimbabwe) के खिलाफ मिली जीत के बाद पाकिस्तान टीम के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा की प्रतिक्रिया सुनकर आप उनके बड़बोलेपन का अंदाजा लगा सकते हैं. उनका कहना है कि, जिम्बाब्वे को फिलहाल टेस्ट क्रिकेट खेलना छोड़ देना चाहिए और व्हाइट बॉल क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने दोनों टीमों के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज श्रृंखला को एकपक्षीय बताते हुए कहा कि, ऐसे मैचों को ज्यादा लोग नहीं देखते हैं.

दरअसल रमीज राजा ने इस टेस्ट सीरीज को लेकर अपने बयान में कहा कि,

“जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई घरेलू टेस्ट सीरीज से कोई सीख नहीं ली. इस तरह की एकतरफा सीरीज के लिए कोई जगह नहीं है. टेस्ट क्रिकेट वैसे ही हाशिए पर है और इसे देखने वालों की संख्या काफी कम हो चुकी है. ऐसे में अगर आप लोगों को इस तरह के मुकाबले दिखाएंगे तो वो चैनल बदलकर दूसरा स्पोर्ट्स ही देखेंगे. इस तरह की श्रृंखला जो 3 दिन में ही खत्म होती है, वो मजाक से कम नहीं है. ”

हार के बाद भी जिम्बाब्वे ने कुछ भी नहीं सीखा- राजा

WhatsApp Image 2021 05 11 at 11.09.54 AM

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा यहीं नहीं रूके, अपने यूट्यूब चैनल में उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि,

“कुछ लोग यह कह सकते हैं कि इस तरह की श्रृंखला में कमजोर टीमों के लिए मजबूत टीमों से सीखने को मिलता है. ऐसा अक्सर होता है कि, कमजोर टीमें भले ही शिकस्त का सामना करती हैं परंतु, वो मजबूत टीमों की रणनीतियों को जानकर उससे काफी कुछ सीखने का प्रयास करती हैं. लेकिन, मुझे नहीं लगता कि जिम्बाब्वे  (zimbabwe)को इस सीरीज से कुछ भी सीखने को मिला है. हर सेशन और हर दिन सिर्फ पाकिस्तान के खिलाड़ी ही उन पर हावी रहे हैं.”

बीते 1 दशक में जिम्बाब्वे का स्तर काफी गिरा है

WhatsApp Image 2021 05 11 at 11.10.01 AM

इसके आगे बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने लोगों का ध्यान खेले गए 2 टेस्ट मैचों में जिम्बाब्वे के प्रदर्शन पर खींचा. इस बारे में उन्होंने कहा कि, जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम (zimbabwe cricket team) बीते एक दशक में काफी खराब हो गई है. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वो 10वें स्थान पर है. यहां तक कि साल 2016 से अब तक टॉप 10 टेस्ट टीमों के साथ सिर्फ 5 बार ही इनकी भिड़ंत हुई है.