ZIM vs IND - Zimbabwe Cricket Team

ZIM vs IND: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम अपनी घरेलू सीरीज में बांग्लादेश को हराने के बाद टीम इंडिया की मेजबानी करने के लिए तैयार है। 18 अगस्त से दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है।

तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार ZIM vs IND शृंखला के सभी मैच  हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेलें जाएंगे। हाल ही में बांगलादेश को 50 ओवर के प्रारूप में 2-1 से मात देने के बाद मेजबानों का हौसला बुलंद है। आइए जानते हैं भारत के खिलाफ जिम्बाब्वे टीम किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती है।

ताकुदज़्वानाशे और तदीवानाशे कर सकते हैं  पारी की शुरुआयत

Chakabva to captain Zimbabwe in ODI series against Bangladesh - Zimbabwe Cricket

सबसे पहले बात की जाए जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम की सलामी जोड़ी तो इसमें आपको तदीवानाशे मारुमानी (Tadiwanashe Marumani) और ताकुदज़्वानाशे कैतानो नजर आ सकते हैं। हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ मारुमानी और कैतानो का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। कैतानो ने 2 मैचों में सिर्फ 26 रन बनाए थे।

वहीं ताकुदज़्वानाशे (Takudzwanashe Kaitano) अपना खाता खोलने में भी कामयाब नहीं हो पाए थे, लेकिन इसके बावजूद जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड उनकी काबिलियत पर भरोसा करते हुए उन्हें और मौके देने के बारे में विचार कर सकता है।

इनोसेन्ट काया और सिकंदर रजा मिडल ऑर्डर में संभाल सकते हैं मोर्चा

ZIM v IND 2022: Innocent Kaia predicts 2-1 series win for Zimbabwe; eyes IPL contract by performing against India

ZIM vs IND पहले वनडे में नंबर-3 के बल्लेबाज के रूप में जिम्बाब्वे को इनोसेन्ट काया (Innocent Kaia) के रूप में भविष्य का सुपरस्टार मिल चुका है। दायें हाथ के इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले के दम पर बांगलादेश क्रिकेट टीम के गेंदबाजों की हंवाइयां उड़ा कर रख दी थी। इस सीरीज में उन्होंने 42 की लाजवाब औसत के साथ 3 मैचों में 127 रन बनाए थे।

वहीं टीम के मिडल ऑर्डर में सिकंदर रजा की मौजूदगी मजबूती प्रदान करेगी, वे पिछली सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। साथ ही वे गेंद से भी उपयुक्त योगदान देने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा रेजिस चकाब्वा कप्तान होने के नाते अपनी जगह टीम में पक्की करते हैं।

इस गेंदबाजी क्रम के साथ जिम्बाब्वे मचा सकती है कोहराम

IND vs ZIM 2022: "We're going to watch the footage (of India's players) and analyze" - Sikander Raza warns India ahead of ODI series

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के गेंदबाजी क्रम पर नजर डालें तो इस टीम में अब कई युवा गेंदबाजों का उदय हो रहा है। जिसमें स्पिन गेंदबाज वेस्ले मधेवेरे, तेज गेंदबाज ब्रैड इवांस और तनाका चिवंगा शामिल है। इन सबके साथ सिकंदर रजा अपनी घरेलू सरजमीं पर विरोधी टीम का काल साबित हो सकते हैं।

इसका मुजायरा उन्होंने बांगलादेश के खिलाफ सीरीज में दिया। जहां सिकंदर (Sikander Raza) ने 3 मैचों में सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने खाते में जोड़ लिए थे। अगर ये सभी गेंदबाज अपनी-अपनी काबिलियत के मुताबिक प्रदर्शन करते हैं तो टीम इंडिया के बल्लेबाजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

ZIM vs IND पहले वनडे के लिए जिम्बाब्वे की संभावित प्लेइंग-XI

Zimbabwe Called Up Opener Tadiwanashe Marumani For 3 T20Is Against Afghanistan

जिम्बाब्वे टीम: तदीवानाशे मारुमानी, ताकुदज़्वानाशे कैतानो, इनोसेंट काया, वेस्ले मधेवेरे, सिकंदर रज़ा, रेजिस चकबवा (कप्तान – विकेटकीपर), टोनी मुनयोंगा, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, तनाका चिवंगा