WI vs IND Series 2022

ZIM vs IND: वेस्टइंडीज़ सीरीज के बाद अब भारतीय टीम का आगामी एकदिवसीय दौरा ज़िम्बाब्वे के खिलाफ शुरू होगा. इस सीरीज में टीम इंडिया सिर्फ तीन वनडे मैच खेलने वाली है. सीरीज (ZIM vs IND) की शुरुआत 18 अगस्त से होगी. वहीं आखिरी मैच 22 अगस्त को खेल जायेगा.

बता दें कि आखरी बार भारतीय टीम साल 2016 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ज़िम्बाब्वे दौरे (IND vs ZIM) पर गयी थी उन्हें 3-0 से जीत हासिल हुई थी.

ज़िम्बाब्वे की टीम मौजूदा समय में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की मेजबानी कर रही है. सीरीज में टीम अभी तक दोनों वनडे मैच जीत चुकी है. पहले और दूसरे दोनों ही वनडे मैचों में टीम को 5 विकेट से जीत मिली है.

टीम इंडिया के ज़िम्बाब्वे दौरे का शेड्यूल

343834

भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच में तीन वनडे मैचों की सीरीज (ZIM vs IND) की शुरुआत 18 अगस्त से होगी. इस सीरीज का दूसरा मैच 20 अगस्त को तथा तीसरा मैच 22 अगस्त को खेला जायेगा. तीनो की एकदिवसीय मैच हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जायेंगे. सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12.45 बजे शुरू होंगे, जबकि टॉस की प्रक्रिया लगभग 30 मिनट पहले यानि 12:15 का निर्धारित किया गया है।

दिन

मैच डिटेल्स

मैदान

समय (IST)

18 अगस्त (गुरूवार) ज़िम्बाब्वे बनाम भारत, पहला वनडे हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे दोपहर 12:45
20 अगस्त (शनिवार) ज़िम्बाब्वे बनाम भारत, दूसरा वनडे हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे दोपहर 12:45
22 अगस्त (सोमवार) ज़िम्बाब्वे बनाम भारत, तीसरा वनडे हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे दोपहर 12:45

टीम इंडिया के ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए खिलाडियों का दल

team india 5

ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन को एक बार फिर से टीम की कमान दी गयी है. सीनियर खिलाडी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह आदि को एशिया कप 2022 के चलते आराम दिया गया है. ज़िम्बाब्वे ने अभी तक अपनी टीम की घोषणा नहीं की है. उम्मीद है की आने वाले दिनों में अपनी टीम का ऐलान करेंगे.

भारतीय टीम (ZIM vs IND):

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर.

टीम इंडिया के ज़िम्बाब्वे दौरे (ZIM vs IND) की लाइव स्ट्रीमिंग

ZIM vs IND

ज़िम्बाब्वे और भारत के बीच वनडे सीरीज के सभी तीनों मैच क्रमश: 18 अगस्त, 20 अगस्त और 22 अगस्त को मैच खेले जायेंगे. अगर इस सीरीज के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें तो इस सीरीज का प्रसारण अधिकार राईट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पार है.

50 ओवरकी सीरीज (ZIM vs IND) का प्रसारण सोनी टेन 1, टेन 3 पर किया जाएगा. अगर आप अपने मोबाइल या लैपटॉप पर मैच का आनंद लेना चाहते है तो Sony Liv की एप्लीकेशन पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते है.

Sony Liv पर मैच देखने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन की जरूरत होगी. इसके अलावा भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाले इस सीरीज का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर भारतीय समयानुसार दोपहर 12.45 बजे से शुरू होगा.

ज़िम्बाब्वे में:

ज़िम्बाब्वें में मैच के टीवी ब्रोडकास्ट राइट्स SuperSport TV के पास है तो आप मैच का लाइव टेलीकास्ट SuperSport TV चैनल पर देख सकते है.