ZIM vs IND playing Xi for 1st ODI

गुरुवार 18 अगस्त से भारतीय टीम और जिम्बाब्वे टीम (ZIM vs IND) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी। सीरीज का पहला मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथों में है, जबकि जिम्बाब्वे (ZIM vs IND) की कप्तानी रेजिस चकाब्वा करते हुए नजर आएंगे। वहीं, दोनों टीमों के कप्तान सीरीज के पहले मुकाबला जीतने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेगी। ऐसे में, तीसरे वनडे में दोनों टीम की ओपनिंग जोड़ी क्या हो सकती है? आइए इस बारे में जानते हैं…..

ZIM vs IND: भारत के लिए ये खिलाड़ी कर सकते हैं ओपनिंग

ZIM vs IND

जिम्बाब्वे बनाम भारत (ZIM vs IND) पहले वनडे मैच में कप्तान केएल राहुल के साथ बल्लेबाज शिखर धवन को टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करते हुए देखा जा सकता है। आईपीएल 2022 के बाद से केएल राहुल पहली बार क्रिकेट मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे। वहीं, शिखर धवन इस समय शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

उन्होंने वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन दिखाते हुए टीम को शानदार शुरुआत दिलवाई थी। जिसके बाद अब टीम प्रबंधन को उनसे एक बार फिर अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी। वहीं कप्तान केएल राहुल लंबे समय पर अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में वापसी कर रहे हैं तो उन पर बेहतरीन प्रदर्शन का खासा दबाव होगा।

ZIM vs IND: कप्तान के साथ यह खिलाड़ी कर सकता है पारी की शुरुआत

ZIM vs IND: Tadiwanashe Marumani

जिम्बाब्वे टीम (ZIM vs IND) के लिए पारी की शुरुआत करने के लिए के टीम के कप्तान रेजिस चकाब्वा के साथ मैदान पर बल्लेबाज तदिवानाशे मारुमानी उतर सकते हैं। इस जोड़ी ने वैसे तो अभी तक कोई मैच एक साथ नहीं खेला है, लेकिन कप्तान तदिवानाशे को आजमाने के लिए ये कदम उठा सकते हैं।

हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई सीरीज में कप्तान का प्रदर्शन अच्छा रहा था, उन्होंने टीम के लिए खेले गए दो मुकाबले में 125 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। मैच में टीम का जिम्बाब्वे टीम के कप्तान भारत की जीत की राह में रोड़ा बन सकते है।