KL Rahul Post Match ZIM vs IND

ZIM vs IND: केएल राहुल (KL Rahul) की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को उन्हीं की सरजमीं पर 10 विकेटों से करारी हार थमाई है। वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान राहुल की ये पहली जीत है।

एक समूह के रूप में भारत ने मेजबान जिम्बाब्वे को मुकाबले में पूरी तरह पछाड़ कर रखा, गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी एक भी मौके पर टीम इंडिया ने विरोधी को खुद पर हावी नहीं होने दिया।। इस शानदार प्रदर्शन के बाद केएल राहुल (KL Rahul) ने मुकाबले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया साझा की है।

पहले वनडे में जीत के बाद बोले KL Rahul

KL Rahul Comeback

जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों का दल गया है, लेकिन 18 अगस्त को खेले गए पहले वनडे मैच में जिस प्रकार से भारत ने विरोधी को नीचे लगाए रखा। उससे बेंच स्ट्रेंथ का अंदाजा लगाया जा सकता है। दीपक चाहर ने 6 महीने के लंबे यंत्रले के बाद वापसी करते हुए 3 विकेट झटके तो शुभमन गिल और शिखर धवन ने अपनी बल्लेबाजी से मुकाबला एक तरफा कर दिया। जिससे खुश होकर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि वे टीम इंडिया से जुड़कर खुश है। उन्होंने कहा,

“हम काफी क्रिकेट खेलते हैं और इस दौरान चोटिल होना लाजमी है। खेल से दूर रहना वाकई मुश्किल है, यह कठिन समय है। मैंने कुलदीप और दीपक ने साथ काम किया। शुरुआती ओवर में थोड़ी सी स्विंग और सीम मूवमेंट भी थी, लेकिन गेंदबाजों को अनुशासित रहते हुए विकेट लेना अच्छा रहा।”

“हम में से कुछ के लिए भारतीय ड्रेसिंग रूम में वापस आना बहुत अच्छा है। एक टीम के रूप में हम अच्छी फॉर्म में हैं, यह देखकर अच्छा लगा कि हम सभी को खेल का पर्याप्त समय मिल रहा है।”

टीम इंडिया ने 10 विकेटों से जीता मैच, सीरीज में हासिल की 1-0 की बढ़त

Deepak Chahar celebrates a wicket with team-mates, Zimbabwe vs India, 1st ODI, Harare, August 18, 2022

अंत में बात की जाए मैच की तो जिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 10 विकेटों से जीत हासिल कर ली है। आज यानि 18 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मुकाबले भारतीय कप्तान केएल (KL Rahul) राहुल ने टॉस जीतने के बाद मेजबानों को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था।

दीपक चाहर (Deepak Chahar) के शुरुआती घातक स्पेल के सामने घुटने टेकने के बाद जिम्बाब्वे ने गिरते पड़ते 189 रन बनाए थे। लिहाजा भारतीय टीम को 190 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी ने बड़ी आसानी से 19.1 ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया।