ZIM vs IND 2nd ODI - Team India

ZIM vs IND: आज यानि 20 अगस्त को जिम्बाबवे और भारत (ZIM vs IND) के बीच दूसरा वनडे मैच खेला गया, हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मुकाबले में मेहमान टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने टॉस अपने नाम करने के बाद जिम्बाब्वे को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था।

भारतीय टीम के गेंदबाजो ने मेजबानों को सिर्फ 161 रनों पर समेट दिया। जिसके फलस्वरूप टीम इंडिया को 162 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे हासिल करने में भारत ने 26 ओवर लिए और 5 विकेट गंवाए। इस जीत साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

शार्दूल ठाकुर ने 38 रन देकर झटके 3 विकेट

Image

सबसे पहले बात की जाए जिम्बाब्वे की पारी की तो लगातार ZIM vs IND दूसरे मैच में इस टीम को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए आना पड़ा। इस मुकाबले में दीपक चाहर की जगह भारतीय टीम में आए शार्दूल ठाकुर ने मेजबानों की नाक में दम कर दिया था। तदीकानाशे कैटानो(7) और इनोसेन्ट काइया(16) की जोड़ी एक बार फिर मजबूत शुरुआत करने में सफल नहीं हुए, हालांकि 9वें ओवर में जिम्बाब्वे का पहला विकेट गिरा। लेकिन तब तक सिर्फ 20 रन ही बोर्ड पर लगे थे।

इसके बाद से लगातार विकेटों के पतन के चलते मेजबान टीम को सांस लेने का मौका ही नहीं मिला। शार्दूल ठाकुर ने 12वें ओवर में बैक टू बैक झटके देकर विरोधी टीम के बल्लेबाजों की कमर तोड़ कर रख डाली। कप्तान रेजिस चकाब्वा(2) और सिकंदर रजा बिना(16) कुछ खास योगदान दिए आउट हुए।

महज 31 रन के स्कोर पर 4 विकेट गिर चुके थे। इस बीच अनुभवी सीन विलियम्स(42) और रियान बर्ल(38*) ने 41 रनों की साझेदारी की। लेकिन उनके आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिकने में कामयाब नहीं हो पाया। जिसके चलते जिम्बाब्वे केवल 161 रनों पर ढेर हो गई।

ZIM vs IND: संजू सैमसन ने तूफ़ानी पारी खेल टीम इंडिया को दिलाई जीत

IND vs WI: Ignoring Sanju Samson For Shreyas Iyer Is Beyond Cricketing Logic- Former Pacer Dodda Ganesh Says Of India's T20I Squad For The WI Tour

वहीं 160 रनों का लक्ष्य टीम इंडिया के लिए कुछ खास चुनौती नहीं लेकर आया, हालांकि भारत को कप्तान केएल राहुल(1) के रूप में पहला झटका सिर्फ 5 रन के संयुक्त स्कोर पर लगा। राहुल सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए, तेजी से रन बनाने की फिराक में शिखर धवन(33) ने भी अपना विकेट गंवा दिया। नंबर-4 पर आए ईशान किशन भी मौके को भुनाने में कामयाब नहीं हो पाए।

हालांकि इस दौरान एक छोर से शुभमन गिल(33) ने मोर्चा संभाले हुए रन बनाने का सिलसिला जारी रखा। जिसके कारण भारत ने तेज गति से रन बनाए, शुभमन जब आउट हुए टीम इंडिया 97 रन के आंकड़े तक पहुंच चुकी थी। अंत में दीपक हुड्डा(25) और संजू सैमसन (43*)ने बिना किसी भी प्रकार की जल्दबाजी किये 56 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया को 162 के पार पहुंचाया। इस जीत के साथ ही भारत ने ZIM vs IND वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।