ZIM vs IND 1st ODI Pitch and Weather Report

ZIM vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत करने वाली है। केएल राहुल की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया 6 साल के लंबे अंतराल के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने वाली है। दोनों टीमों के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में पहला मुकाबला निर्धारित किया गया है।

दोनों ही टीमें अपनी पिछली सीरीज जीतने के बाद एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरने वाली है। भारत ने वेस्टइंडीज को 3 मैचों की वनडे सीरीज में उन्हीं के घर में मात दी थी। वहीं जिम्बाब्वे ने हाल ही में अपने घर पर बांग्लादेश को 2-1 से पटखनी दी है।

ऐसे में अब जिम्बाब्वे और भारत (ZIM vs IND) के बीच भी रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। आइए आपको पहले मैच की मौसम और पिच की जानकारी देते हैं।

ZIM vs IND मैच के दौरान मौसल का मिजाज

ZIM vs IND Weather

जिम्बाब्वे बनाम भारत (ZIM vs IND) वनडे सीरीज के पहले मैच के दौरान मौसम की बात की जाए तो, जिम्बाब्वे की राजधानी हरारे में खेले जाने वाले इस मुकाबले के दौरान बारिश कोई अनुमान नहीं है। हालांकि मुकाबले कि शुरुआत जिम्बाब्वे के समयानुसार सुबह 9:15 बजे हो जाएगी, ऐसे में खिलाड़ियों को सुबह ठंडक और दिन गुजरने के बाद थोड़ी गर्मी का एहसास हो सकता है।

गुरुवार यानि 18 अगस्त को मौसम बिल्कुल साफ रहेगा, हरारे का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और उच्चतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। जबकि ह्यूमिडिटी 25 प्रतिशत होगी, यानी कि मुकाबले का मिजाज बिल्कुल फैंस के मुताबिक होगा और किसी खलल के पूरा मैच संपन्न होगा।

ZIM vs IND पहले ODI की पिच रिपोर्ट

Harare Sports Club, Harare | Cricket Grounds | Cricket.com

हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच के बर्ताव के बारे में बात करें तो इस पिच पर गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलने की संभावना रहती है। लेकिन पारी की शुरुआत में सख्त गेंद सतह से कुछ खास मदद लेने में कामयाब नहीं होती है। भारतीय टीम ने इस मैदान पर एक से अधिक बार 300 रनों का आंकड़ा पार किया है।

टॉस जीतने के बाद टीमें पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ले सकती है। क्योंकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम एक बड़ा स्कोर बनाने के साथ ही विरोधी पर दबाव बना सकती है और शाम के वक्त गेंद के हरकत करने के आसार भी बढ़ जाते हैं। ऐसे में दूसरी बार में गेंदबाजी करना फायदेमंद साबित हो सकता है।

ZIM vs IND मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग एलेवन

ZIM vs IND Dream 11 Prediction 1st ODI India vs Zimbabwe Playing 11, Top Picks, Fantasy Cricket Tips

भारतीय टीम: केएल राहुल, शिखर धवन, शुभमन गिल, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

जिम्बाब्वे टीम: तदीवानाशे मारुमानी, ताकुदज़्वानाशे कैतानो, इनोसेंट काया, वेस्ले मधेवेरे, सिकंदर रज़ा, रेजिस चकबवा (कप्तान, डब्ल्यूके), टोनी मुनयोंगा, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, तनाका चिवंगा