IMG 20210716 WA0004 3

मैच डीटेल्स:

ZIM vs BAN के बीच T20 श्रृंखला का पहला मैच 22 जुलाई को Harare Sports club, Harare, Zimbabwe पर खेला जाएगा। यह मैच शाम 4:00 बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण Fancode App और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू

एकदिवसीय श्रंखला में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को बुरी तरह हराया और श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की। अंतिम एकदिवसीय मैच में तमीम इकबाल 112 रन की पारी खेली पर T20 श्रृंखला में चोट के कारण वो बाहर हो गए हैं  उनकी अनुपस्थिति में महमुदुल्लाह टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे। T20 श्रृंखला में जिम्बाब्वे से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

मौसम रिपोर्ट 

आसमान साफ रहेगा बारिश की आशंका नहीं है। तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

पिच रिपोर्ट 

इस पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद मिली है पर जैसे जैसे मैच आगे बढ़ता है बल्लेबाजी थोड़ा मुश्किल हो जाती है। यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना काफी सही निर्णय रहता है। 

पहली पारी का औसत स्कोर 

पहली पारी में बल्लेबाजी आसान नजर आई है इसीलिए पहली पारी का औसत स्कोर 150 रन के आस पास रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड 

यहां लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं। 

संभावित एकादस ZIM

तदीवानाशे मारुमनी, तरिसी मुस्कन्द, रेजिस चकबवा (विकटकीपर), रयान बर्ल, वेस्ले मधेवेरे, सिकंदर राज़ा(कप्तान), ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजरबानी, डोनाल्ड तिरिपनो, तेंदई चतरा,दिओं मयर्स

संभावित एकादश BAN

मोहम्मद नईम, लिटन दास (विकेटकीपर), सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, मेहदी हसन, शोरफुल इस्लाम

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

शाकिब अल हसन:ये बांग्लादेश के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। इन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में 145 रन बनाए और 8 विकेट लिए इस मैच में भी कप्तान और उपकप्तान के लिए सबसे अच्छे विकल्प रहेंगे।

सिकंदर राज़ा: T20 श्रृंखला में जिम्बाब्वे की कप्तानी करते नजर आएंगे। इन्होंने एकदिवसीय श्रंखला में 87 रन बनाए और एक विकेट लिया इस श्रृंखला में इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद।

मुस्तफिजुर रहमान :ये बांग्लादेश टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं इन्होंने एकदिवसीय श्रंखला में 1 ही मैच खेला जिसमें 57 रन देकर 3 विकेट लिए। इस श्रृंखला में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहेंगे।

लिटन दास: काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं एकदिवसीय श्रृंखला में उन्होंने 155 रन बनाए हैं। उससे पहले टैस्ट मैच में इन्होंने 95 रन की पारी खेली थी। इस श्रृंखला में भी ये बल्ले से अच्छे प्वाइंट दिला सकते हैं। 

ब्लेसिंग मुजरबानी: जिम्बाब्वे के प्रमुख गेंदबाज हैं इस साल T20 मैचों में 8 विकेट ले चुके हैं। ये गेंद से अच्छे प्वाइंट दिला सकते हैं।

रेजिस चकबवा: एकदिवसीय श्रंखला में जिम्बाब्वे की तरफ से सबसे अच्छी बल्लेबाजी की इन्होंने 54 के औसत से 164 रन बनाए। इस श्रृंखला में भी इनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है।

ल्यूक जोंगवे: एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। इन्होंने 3 मैचों में 6 विकेट लिए हैं। इस श्रृंखला में भी इनसे अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद है।

कप्तान/उपकप्तान

कप्तान शाकिब अल हसन,सिकंदर राज़ा

उपकप्तान लिटन दास,मुस्तफिजुर रहमान

ड्रीम 11 टीम 1

IMG 20210722 WA0000

विकटकीपर: रेजिस चकबवा,लिटन दास

बल्लेबाज: तदीवानाशे मारुमनी,वेस्ले मधेवेरे,मोहम्मद नईम,सौम्य सरकार

आल राउंडर: शाकिब अल हसन,सिकंदर राज़ा

गेंदबाज: मुस्तफिजुर रहमान,ब्लेसिंग मुजरबानी,शोरफुल इस्लाम

ड्रीम 11 टीम 2

ZIM vs BAN

विकटकीपर: रेजिस चकबवा,लिटन दास

बल्लेबाज: तदीवानाशे मारुमनी,वेस्ले मधेवेरे,मोहम्मद नईम

आल राउंडर: शाकिब अल हसन,सिकंदर राज़ा,महमुदुल्लाह

गेंदबाज: मुस्तफिजुर रहमान,ब्लेसिंग मुजरबानी,शोरफुल इस्लाम

विशेषज्ञ सलाह:

टॉस इस मैच में बहुत महत्त्वपूर्ण रहने वाला है। दूसरी पारी में यह पिच स्लो हो जाती है ऐसे में बल्लेबाजी करना आसान नहीं रहता और स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है।मेहदी हसन एक ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। जिम्बाब्वे की तरफ से उनके तेज गेंदबाज ल्यूक जोंगवे ग्रैंड टीम में एक ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं

संभावित विजेता:

BAN के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer