IMG 20210716 WA0004 1

मैच डीटेल्स:

ZIM vs BAN के बीच एकदिवसीय श्रृंखला का दूसरा मैच 18 जुलाई को Harare Sports club, Harare, Zimbabwe पर खेला जाएगा। यह मैच दोपहर 1:00 बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण Fancode App और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

यह श्रृंखला दोनों टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण रहने वाली है क्योंकि इस श्रृंखला के आधार पर 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाइंग पॉइंट्स दिए जाएंगे दोनों टीमों की अगर तुलना की जाए तो BAN का पलड़ा थोड़ा भारी है वहीं दूसरी ओर ZIM अपने पिछले 5 मैचों में जीत दर्ज नहीं कर पाई है। दोनों टीमों के बीच अभी तक चार मैच खेले गए हैं जिसमें BAN को चारों मैचों में जीत हासिल हुई है। ZIM टीम के लिए बल्लेबाजी एक चिंता का विषय रही है।

पहले मैच में BAN ने जीत दर्ज की, टीम की ओर से लिटन दास ने 102 रन की पारी खेली जिसके बदौलत टीम 276 रन का स्कोर खड़ा कर पायी वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी ZIM की टीम 121 रन पर आल आउट हो गयी ZIM की तरफ से रेगिस चकब्व ने 54 रन की पारी खेली। शाकिब अल हसन ने 5 विकेट लिए इसी के साथ वो BAN की तरफ से एकदिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

मौसम रिपोर्ट:

हल्के बादल छाए रहेंगे, बारिश की आशंका नहीं है तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट:

यह पिच गेंदबाजों के अनुकूल है तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है यहां टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करना ज्यादा सही निर्णय रहेगा पहले गेंदबाजी करने वाली टीम यहां 80% मुकाबले जीती है।

पहली पारी का औसत स्कोर:

यह पिच गेंदबाजों के अनुकूल है इसलिए यहां पहली पारी का औसत स्कोर 193 रन के आस पास रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकॉर्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान नजर आई है लक्ष्य का पीछा करते हुए  80% मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश ZIM:

वेस्ले मधेवेरे, तदिवानाशे मारुमनी, ब्रेंडन टेलर (c), डायोन मायर्स, टिमिसेन मारुमा, रेजिस चकबवा (wk), रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, तेंदई चतरा, आशीर्वाद मुजरबानी, रिचर्ड नगारवा

संभावित एकादश BAN:

तमीम इकबाल (c), लिटन दास (wk), मोहम्मद मिथुन, मोसादेक हुसैन, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, अफिफ हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम

ड्रीम टीम टॉप पिक्स व टिप्स:

महमुदुल्लाह: पिछली श्रृंखला में 49 की औसत से तीन मैचों में 148 रन बनाएं इस श्रृंखला में भी इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है पहले मैच में 33 रन बनाए।

सिकंदर राजा : ZIM टीम के सबसे अच्छे ऑलराउंडर हैं इन्होंने अभी तक अपने एकदिवसीय कैरियर में 2856 रन बनाए हैं और 61 विकेट लिए हैं ,ये गेंद और बल्ले से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

तमीम इकबाल :तमीम इकबाल के चोटिल होने की कुछ खबरें हैं पर अगर ये खेलते हैं तो  इनका ड्रीम टीम में होना बहुत आवश्यक है उन्होंने अपनी पिछली श्रृंखला में  82 रन बनाए हैं।

ब्रेंडन टेलर : ZIM टीम के कप्तान हैं और सबसे सफल बल्लेबाज है इन्होंने अपने कैरियर में 200 मैचों में 6530 रन बनाए हैं यह बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं इनका टीम में होना बहुत आवश्यक है।

शाकिब अल हसन: ये BAN की ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अच्छे ऑलराउंडर हैं इन्होंने अपने 212 मैचों में 6500 रन बनाए हैं और 270 विकेट लिए हैं इनके पास बहुत अच्छा अनुभव है ये ड्रीम टीम में कप्तान और उपकप्तान के सबसे अच्छे विकल्प हैं।पहले मैच में शानदार गेंदबाजी करते है 5 विकेट अपने नाम किये।

कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान शाकिब अल हसन,तमीम इकबाल

उपकप्तान ब्रेंडन टेलर,महमुदुल्लाह

ड्रीम 11 टीम 1:

IMG 20210717 WA0004

विकटकीपर: लिटन दास, रेगिस चकब्वा

बल्लेबाज : ब्रेंडन टेलर ,तमीम इकबाल, वेस्ली मध्दवेरे

आल राउंडर: शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह

गेंदबाज: ब्लेसिंग मुज़रबानी, लुका जोंग्वे, तास्किन अहमद, मोहम्मद सैफुद्दीन

ड्रीम 11 टीम 2:

ZIM vs BAN

विकटकीपर: लिटन दास, रेगिस चकब्वा

बल्लेबाज : ब्रेंडन टेलर ,तमीम इकबाल, वेस्ली मध्दवेरे

आल राउंडर: शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, अफीफ होसैन

गेंदबाज: ब्लेसिंग मुज़रबानी, लुका जोंग्वे, तास्किन अहमद

विशेषज्ञ सलाह:

इस मैच में टॉस बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है अगर BAN प्पहले बल्लेबाजी करती हैं तो स्कोर 250 तक जा सकता है । इस मैच में 7-4 या 6-5 के कॉम्बिनेशन से टीम बनाए ज्यादा खिलाड़ी BAN टीम से ले।

संभावित विजेता:

BAN के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer