Untitled Project 5

बल्लेबाजों में खौफ पैदा करने वाले नसीम शाह पर बरसे Zak Crawley, टेस्ट मैच में कर दी पाक गेंदबाज की जमकर कुटाई∼

17 साल बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर गई है। 1 दिसंबर को इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले का आगाज हुआ है और शुरूआत के साथ ही इंग्लैंड टीम की पहली पारी के दौरान सलामी बल्लेबाज़ जैक क्रॉली (Zak Crawley) आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज नशीम शाह को निशाने पर लिया और जमकर कुटाई की। पहले ही ओवर में चौकों की झड़ी लगाते हुए उन्होंने रावलपिंडी के मैदान पर इस टेस्ट में टी20 के अंदाज में खएलते हुए दिखाई दिए।

Zak Crawley ने टेस्ट मैच में की टी20 अंदाज में बल्लेबाज

Zak Crawley
Zak Crawley ने टेस्ट मैच में की टी20 अंदाज में बल्लेबाज

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान टीम के युवा गेंदबाज नशीम शाह शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी में टीम के पेस अटैक की अगुवाई कर रहे हैं। हालांकि युवा गेंदबाज अपने पहले ही ओवर में टीम के लिए काफी महंगे साबित हुए। इंग्लिश टीम के युवा बल्लेबाज जैक क्रॉली ने उनकी पहले ही ओवर में जमकर पिटाई कर विरोधी टीम पर दबाव बनाया।

क्रॉली ने टीम की पारी के पहले ओवर में 14 रन लूट। नशीम ने पहली गेंद डॉट फेंकी। लेकिन इसके बाद अगली गेंद पर जैक ने चौका जड़ दो रन लूटें। फिर एक के बाद एक दो चौके और जमा दिए। इस तरह जैक ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई, जबकि नशीम ने टीम की टेंशन को बढ़ाया।

Zak Crawley ने ताबड़तोड़ अंदाज में ठोका अर्धशतक

Zak Crawley

नशीम ही इकलौते ऐसे गेंदबाज नहीं रहे जिसने जैक ने खूब सारे लूटे। पाकिस्तान के अन्य गेंदबाजों की भी जैक ने अच्छे से क्लास ली। रावलपिंडी के मैदान की पिच का उन्होंने बखूबी फायदा उठाया और केवल 38 गेंदों पर अपने 50 रन जमा दिए।  इतना ही नहीं उन्होंने बेन डकेट के साथ शतकीय साझेदारी निभा इंग्लैंड के लिए महज़ 14 ओवर में बिना किसी नुकसान के 103 रन बना दिए। इसी के साथ बता दें कि न्यूज़ लिखे जाने तक जैक 82 गेंदों में 95 रन बनाकर नाबाद है।