zaheer khan

Zaheer Khan: इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन मुंबई इंडियंस के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है। जो टीम पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है उस टीम ने अभी तक आईपीएल 2022 का लीग मैच नहीं जीता है। मुंबई को छह बार बैक टू बैक हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद मुंबई के कोच ज़हीर खान (Zaheer Khan) छह हर से काफी नराज नजर आए और इस मुश्किल घड़ी में टीम को साथ रहने की नसीहत देते हुए नज़र आए हैं।

वर्मा-ब्रेविस के प्रदर्शन की हुई तारीफ

Baby AB Dewald Brevis MI vs PBKS

इस साल मुंबई के लिए युवा बल्लेबाज़ डेवाल्ड ब्रेविस और तिलक वर्मा ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। भारत के पूर्व गेंदबाज़ Zaheer Khan ने अपने युवा खिलाड़ियों की तारीफ़ करते हुए बताया कि दोनों युवा खिलाड़ी बेहद कम समय में मुंबई टीम के उच्च खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने कहा कि,

“यह टीम में सभी खिलाड़ियों द्वारा योगदान देने वाला खेल है इसलिए हमें एक साथ रहना होगा, एक साथ आने के तरीके खोजने होंगे और फिर एक ताकत बननी होगी। प्रत्येक सीजन की अपनी चुनौतियां होती हैं, जहां दबाव भी होता है। इसलिए हमे इनसे निपटने के लिए एक पूर्ण समाधान निकालना होगा। उन्होंने वाकई में अपनी पारी से सबका दिल जीता है। वहीं ब्रेविस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, जिन्होंने अब तक अच्छी पारियां खेली हैं।”

Zaheer Khan ने खिलाड़ियों के मनोबल को लेकर कही यह बात

zaheer khan

मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2022 में लगातार छह बार हार का सामना करना पड़ा है, जिसकी वजह से खिलाड़ियों के मनोबल पर असर पड़ना लजमी है। ऐसे में कोच जहीर खान ने खिलाड़ियों के मनोबल को लेकर भी अपना बयान दिया है। जहीर खान (Zaheer Khan) ने अपने बयान में आगे कहा,

“खिलाड़ी चीजों को बदलने के लिए उत्सुक हैं और हमें बस उनका समर्थन करना है। लगातार हार से खिलाड़ियों में मनोबल की कमी हो जाती है। आपको बस एक जीत की जरूरत है, जहां लोग उम्मीद कर रहे है कि इस जीत से मुंबई अपनी लय बरकरार रखेगी। खिलाड़ी निराश न हो। हार-जीत का खेल चलता रहता है, लेकिन अभी उनका मनोबल बढ़ाने का समय है। ”

ऐसा रहा है मुंबई का प्रदर्शन

IPL 2022

 

मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 के अब तक छह मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें वह जीत हासिल करने में असफल रही है। आईपीएल की पांच बार विजेता रह चुकी सफल टीम मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 में जीत के लिए तरस गई है। बैक टू बैक हार मिलने के कारण टीम आए दिन ट्रोलर्स के निशाने में रहती है। मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 पॉइंट्स टेबल में सबसे आखिरी यानि दसवें नंबर पर है।