28 03 2016 zaheer1

भारतीय क्रिकेट इतिहास में तेज गेंदबाज जहीर खान का नाम बहुत ही खास रहा है। जहीर खान भारतीय टीम में अब तक के महान तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं। जहीर खान ने सालों तक भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी सेवाएं दी हैं। इसी कारण से जहीर खान को भारतीय क्रिकेट का सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी माना जाता है।

Zaheer Khan of India celebrates his wicket of Peter Fulton of New Zealand1

जहीर खान इस आईपीएल में दिखेंगे नई भूमिका में

जहीर खान ने साल 2015 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था लेकिन इसके बाद से आईपीएल में खेलना जारी रखा। जहीर खान पिछले साल आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान थे, लेकिन इस बार उन्होंने आईपीएल से भी हटने का फैसला किया। जहीर खान भले ही मैदान में इस सीजन में नजर नहीं आएंगे लेकिन एक नई भूमिका के लिए तैयार हैं।

zaheer kVOD

जहीर खान ने क्रिकबज के साथ किया करार

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज इस आईपीएल सीजन में एक खिलाड़ी की भूमिका में नहीं बल्कि एक क्रिकेट विश्लेषक की भूमिका में नजर आएंगे। जी हां, जहीर खान ने क्रिकेट विश्लेषक के तौर पर क्रिकबज के साथ जुड़े हैं। जहीर खान ने भारत की प्रमुख क्रिकेट डिजिटल प्लेफॉर्म क्रिकबज के साथ करार किया है।

Zaheer Khan

जहीर क्रिकेट विश्लेषक के तौर पर जुड़े क्रिकबज के साथ

अंग्रेजी समाचार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार जहीर खान आईपीएल के इस सीजन में क्रिकबज के साथ विश्लेषक के तौर पर नजर आएंगे। क्रिकबज जहीर खान के साथ अपने आईपीएल शो को हिट करने में हर संभव प्रयास करेगी और साथ ही क्रिकेट डिजिटल प्लेसफॉर्म को जहीर खान के अपने साथ जुड़ने से अपने आईपीएल शो के भी हिट होने की उम्मीद है।

 

cricbuzz

क्रिकबज के साथ जुड़ने पर जहीर खान ने जतायी खुशी

जहीर खान ने क्रिकबज के साथ जुड़ने के बाद अपनी नई भूमिका को लेकर खुशी व्यक्त की। जहीर खान ने कहा कि

आईपीएल पिछले दस सालों से मेरे जीवन का अभिन्न हिस्सा रहा है। और दूसरी तरफ क्रिकेट के उन खिलाड़ियों के बारे में बात करूंगा जिनके साथ मैं जुड़ा हुआ हूं। ये बहुत ही रोमांचक होगा। मैं क्रिकबज के साथ सहयोग करने का इंतजार कर रहा हूं। और शो की जानकारी और मनोरंजन के लिए मैं बहुत ही उत्साहित हूं।”

zaheerkhanreuters m 1

हर्षा भोगले ने की क्रिकबज की तारीफ

वहीं इसको लेकर क्रिकबज में पिछले काफी समय से जुड़े भारत के मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने जहीर खान के आने पर कहा कि

क्रिकबज पिछले कुछ सालों से चौंका देने वाले वीडियो को दिखाने का रोल कर रहा है और ये समय फैंस के लिए कुछ और लेकर आया है। खेल के सबसे बड़े त्योहार आईपीएल में क्रिकेट पर सरल बातचीत करने के लिए क्रिकबज लाइव का ये सही समय है। इसमें बहुत दिलचस्प लोग शामिल हैं।

harsha story 647 072915113829

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *