zaheer khan gives update suryakumar yadav availability agaisnt RR
zaheer khan gives update suryakumar yadav availability agaisnt RR

मुंबई इंडियंस (MI) के लिए पहला IPL 2022 मैच मिस करने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर जहीर खान (Zaheer Khan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि आज कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वो खेलेंगे या नहीं. हाल ही में सूर्या चोट से उबरकर वापस लौटे हैं और मुंबई इंडियंस के बायो बबल में उनकी एंट्री भी हो चुकी है. लेकिन, दूसरे मैच में सूर्या के खेलने को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है. ऐसे में अब जहीर खान (Zaheer Khan) ने सभी अटकलों को खत्म कर दिया है.

दूसरे मैच से पहले मुंबई के कोच ने सूर्या को लेकर खत्म की अटकलें

 Zaheer Khan on Suryakumar Yadav

दरअसल पहले मैच से बाहर रहने के बाद अब सूर्या अपनी टीम से जुड़ चुके हैं और चोट से पूरी तरह से उबर गए हैं. लेकिन, इस समय हर किसी के मन में यह सवाल चल रहा है कि यह बल्लेबाज कब खेलेगा. इन्हीं सवालों का जवाब देते हुए जहीर खान (Zaheer Khan) ने बताया है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले टीम के अगले मैच के लिए सूर्यकुमार यादव चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शनिवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा.

सूर्यकुमार यादव फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में फील्डिंग करते के दौरान अपनी उंगली चोटिल कर बैठे थे. इसके बाद से ही वो लगातार अंतर्राष्ट्रीय मैचों से बाहर चल रहे थे और इंजरी से रिकवरी प्रक्रिया एनसीए में पूरी कर रहे थे. लेकि, अब वहां से आने के बाद उन्होंने हाल ही में मुंबई टीम को ज्वाइन किया है और कुछ प्रैक्टिस सत्र में भी हिस्सा लिया है.

दूसरे मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे सूर्या, पिच पर भी दी बड़ी प्रतिक्रिया

suryakumar yadav

सूर्यकुमार यादव के बारे में बात करते हुए जहीर खान (Zaheer Khan) ने कहा,

“वह चयन के लिए उपलब्ध है, जैसा कि मैंने पहले कहा था कि वह अभ्यास कर रहा है. इसलिए यह एक ऐसी चीज है जिसका हम सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और वह अगले गेम के लिए उपलब्ध हैं.”

इसके साथ ही उन्होंने ओस के प्रभाव को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. आईपीएल के इस सीजन में अभी तक बाद में गेंदबाजी करने वाली टीमों के लिए ओस काफी बड़ी चुनौती साबित हुई है. इसी वजह से लक्ष्य का बचाव करना भी बहुत मुश्किल हो जा रहा है. जहीर ने भी इसे एक समस्या की नजर से देख रहे हैं. लेकिन, उन्होंने कहा कि यह हमारे नियंत्रण में नहीं है. इस बारे में Zaheer Khan ने कहा,

“ओस हमारे नियंत्रण में नहीं है. स्पिनरों के लिए मुश्किल हो जाती है. यहां तक कि तेज गेंदबाजों के लिए भी यॉर्कर कई बार गलत हो जाते हैं. यह खेल की चुनौतियों में से है और हमें इससे निपटना होगा.”