Zaheer Khan-Bumrah

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर टीम इंडिया ने जिस तरह से मेजबान को करारी शिकस्त दी वो वाकई हैरानी थी. इसी बीच जहीर खान (Zaheer Khan) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ा बयान दिया है. साथ ही उन्होंने इस तेज गेंदबाज को एक सलाह भी दी है. जिसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी देंगे. लेकिन, यह भी जान लें इस मुकाबले में जस्सी ने शमी के साथ मिलकर कमाल की बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी से फैंस का दिल जीत लिया.

बल्लेबाजी और गेंदबाजी से जस्सी ने जीता फैंस और दिग्गजों का दिल

Zaheer Khan

एक समय लॉर्ड्स टेस्ट (Ind vs Eng Lords Test) इंग्लैंड की तरफ जाता हुआ दिखाई दे रहा था. लेकिन, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी ने 9वें विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी और फिर ना विकेट गिरने दिया और ना ही गेंदबाजी में कोई कसर छोड़ी. इन्होंने अपनी कहर ढाती गेंदों के दम पर मेजबान को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. इस मैच के दौरान आखिर के दो दिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच कहासुनी भी हुई.

यहां तक कि खेल के आखिर दिन जो हुआ उसने सिर्फ भारतीय फैंस ही नहीं बल्कि बड़े-बड़े दिग्गज क्रिकेटरों को भी हिलाकर रख दिया. जी हां अक्सर क्रिकेट मैदान पर अपने शांत स्वभाव के लिए मशहूर जसप्रीत बुमराह का गुस्सा 7वें आसमान पर था. आमतौर पर चुप रहने वाले जस्सी लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान काफी अग्रेसिव दिखाई दिए. उनकी यह आक्रामक अंदाज मेजबान के लिए सिर्फ बुरा समय साबित हुआ. जिसके दीवाने जहीर खान (Zaheer Khan) भी हो गए.

बुमराह ने पंगे का इस्तेमाल सही जगह किया

shami 1

पहले तो बुमराह ने दूसरी पारी में नाबाद 34 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके बाद सिर्फ 33 रन देकर 3 अहम  विकेट चटकाए. उनका यह अंदाज देखने के बाद भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज बेहद खुश हैं. उन्होंने जस्सी को सलाह दी कि वो बाकी मुकाबलों में भी ऐसे ही पंगा लेते रहें तो टीम और उनके लिए सही ही रहेगा. जी हां ये बात सुनकर शायद आप चौंके हों लेकिन, इंटरनेशनल क्रिकेट में 610 विकेट लेने वाले जहीर खान (Zaheer Khan) ने हाल ही में क्रिकबज से खास बातचीत करते हुए कहा कि,

‘जसप्रीत बुमराह यदि गुस्सा करके इस तरह मैदान पर प्रदर्शन करने वाले हैं तो कभी-कभी उन्हें ऐसे पंगे ले ही लेने चाहिए. लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था. जिस श्रेणी के बुमराह गेंदबाज हैं, ये बात उन्हें खटक रही होगी. इसके बाद एंडरसन के साथ जो मैदान पर उनके साथ संवाद हुआ और इंग्लैंड के सारे खिलाड़ी उनके पीछे पड़ गए तो ये सारी चीजें आपको जरूर अच्छा करने की प्रेरणा देती हैं.

अपना गुस्से का इस्तेमाल उन्होंने सही जगह किया. अब इंग्लैंड सोच रहा होगा कि बुमराह ने एंडरसन को बाउंसर फेंकी तो फेंकने देते. कुछ ज्यादा पंगा नहीं लेते तो बेहतर होता.’

बुमराह की स्लोअर गेंद बेहद शानदार थी

photo 2021 08 18 18 25 04

इसी सिलसिले में आगे बातचीत करते हुए जहीर खान (Zaheer Khan) ने अपने बयान में यह भी कहा कि, जसप्रीत बुमराह ने जिस तरह की स्लोअर गेंद ऑली रॉबिनसन को डाली थी वो वाकई शानदार थी. राउंड द विकेट से दाएं हाथ के बल्लेबाज को LBW करना आसान नहीं होता.

लेकिन, बुमराह ने क्रीज के बेहद करीब से स्लोअर गेंद फेंकी और टीम इंडिया को महत्वपूर्ण विकेट दिलाया. इसके बाद उन्होंने सिराज की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि भारत के हर गेंदबाज ने एक प्लान के साथ गेंदबाजी की, जिसकी वजह से भारत को शानदार जीत हासिल हुई.