Yuzvendra Chahal

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इन दिनों सोशल मीडिया पर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं, हालांकि उनकी पत्नी धनश्री ने बयान देकर सभी अटकलों पर पूर्ण विराम लगा दिया है, लेकिन इस बार चहल ने एक बोल्ड बयान देकर एक बार फिर फैंस का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. बता दें कि पिछले साल 2021 के विश्व कप में चहल को टीम के प्रतिनिधित्व के लिए नहीं चुना गया था. जिसे लेकर उन्होंने अपनी पीड़ा व्यक्त की है.

Yuzvendra Chahal ने तोड़ी चुप्पी

Yuzvendra Chahal
Yuzvendra Chahal

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भारत के बेहतरीन स्पिनरों की सूची में गिने जाते हैं. वह लंबे समय से व्हाइट बॉल क्रिकेट के नियमित खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने अपनी कातिलाना गेंदबाजी से टीम इंडिया कई मैच जिताए हैं, लेकिन कई बार खिलाड़ियों को उम्मीद होती है कि उन्हें बड़े टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन किसी कारण मौकानहीं मिल पाता. ऐसा ही कुछ पिछले साल 2021 के विश्व कप में चहल के साथ देखने को मिला था. जिस पर युजवेंद्र चहल ने यूट्यूब चैनल स्पोर्ट्स यारी से बात करते हुए कहा,

“बेशक बुरा लगता है जब आप विश्व कप में टीम का हिस्सा नहीं होते. मैंने कभी किसी से नहीं पूछा कि मेरा चयन 2021 के विश्व कप में क्यों नहीं हुआ.”

इस साल आईपीएल में किया शानदार प्रदर्शन

Yuzvendra Chahal

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 15वें सीजन में सबसे अधिक 27 विकेट लिए और पर्पल कैप पर कब्जा किया. चहल ने आईपीएल में कुल 131 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने कुल 166 विकेट लिए है. टी20 अंतराष्ट्रीय करियर में चहल ने 62 मैचों में 78 विकेट लिए हैं.

इस आंकड़े के बावजूद चहल का बाहर होना सभी को हैरान कर देने वाला था. उसके बावजूद भी उन्हें पिछले  साल 2021 के विश्व कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. हालांकि ये चयनकर्ताओं का ये फैसला कहीं ना कहीं हैरान कर देने वाला था. युजवेंद्र चहल ने बातचीत के दौरान यूट्यूब चैनल पर कहा,

“आईपीएल में जाने से पहले, रोहित भैया ने मुझसे कहा कि मुझे खेल के विभिन्न चरणों में और यहां तक ​​​​कि डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी करनी पड़ सकती है. राहुल सर ने मुझे अपनी फुलर डिलीवरी पर काम करने के लिए भी कहा था. इसलिए जब मैं राजस्थान रॉयल्स गया तो मैंने संजू से बात की और उन्होंने मेरा समर्थन किया और कहा कि मैं डेथ में एक ओवर फेंकूंगा, चाहे मैं कितने भी रन दूं”