yuzvendra
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) 2017 से भारत के मुख्य स्पिनर के रूप में सीमित ओवर टीम का हिस्सा रहे। टी20 फॉर्मेट में चहल की स्पिन खेलना विपक्षी बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल होता था।

मगर पिछले कुछ वक्त में देखा जा सकता है कि चहल अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं। उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए स्क्वाड में चुना जाएगा। अब यदि चहल ऐसे ही निराशाजनक प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो यकीनन वह स्क्वाड का हिस्सा नहीं बन सकेंगे।

तो Yuzvendra Chahal की जगह कौन से स्पिनर टीम इंडिया में उनकी जगह ले सकते हैं। तो आइए इस आर्टिकल में आपको 3 स्पिनर का नाम बताते हैं, जो टी20 विश्व कप में हो सकते हैं टीम का हिस्सा।

  Yuzvendra Chahal की जगह ले सकते हैं 3 स्पिनर

1- राहुल चाहर

yuzvendra chahal

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जगह यदि हम देखें की कौन से गेंदबाज आईसीसी टी20 विश्व कप का हिस्सा बन सकते हैं। तो इसमें सबसे पहला नाम राहुल चाहर का जहन में आता है। आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन करने वाले राहुल एक बेहतरीन लेग स्पिनर हैं।

वह आईपीएल में अब तक 38 मैचों में 41 विकेट ले चुके हैं। इस सीजन भी राहुल अच्छी लय में दिखे जहां वह 7 मैचों में 11 विकेट चटकाने में सफल रहे। राहुल चाहर ने 2019 में वेस्टइंडीज दौरे पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 क्रिकेट में कदम रखा।

हालांकि इसके बाद दूसरे मौके के लिए उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ा। स्पिन गेंदबाज को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में मौका मिला था, जहां राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में इन फॉर्म गेंदबाज को चहल की जगह विश्व कप में स्क्वाड में टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse