Yuzvendra Chahal MOM

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स (RCB vs RR) के बीच खेला गया IPL 2021 का 43वां मैच बेहद रोमांचक रहा. इस में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को मैन ऑफ द मैच (MOM) घोषित किया गया. टॉस जीतकर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले फिल्डिंग का फैसला किया. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 9 विकेट के नुकसान पर आरसीबी को जीत के लिए 145 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी बैंगलोर ने इस मुकाबलो को 7 विकेट से आसानी से अपने नाम कर लिया.

आरसीबी के खिलाफ पूरी तरह से फ्लॉप रही राजस्थान

Yuzvendra Chahal

आज के मुकाबले में आरसीबी के गेंदबाजों ने भले ही अच्छी शुरूआत ना की हो. 11वें ओवर के बाद से खिलाड़ियों ने जो चमत्कार किया वो वाकई काबिल-ए-तारीफ था. सलामी जोड़ी को पवेलियन भेजने में सबसे बड़ी भूमिका गार्टन और क्रिश्चियन ने निभाई. इसके बाद यूजी का सितार सातवें आसमान पर चमका. पिछले मैच की तरह इस मुकाबले में भी उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए पहले महिपाल लोमरोर को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

 

इसके बाद लिविंग्स्टोन को भी अपने जाल में फंसाते हुए उन्होंने लंबा शॉट खेलने पर मजबूर किया. लिविंग्स्टोन के आउट होने के बाद एक टीम की आशा निराशा में बदल गई. राजस्थान की टीम पर आरसीबी के गेंदबाज आखिरी के 10 ओवर पूरी तरह से हावी रहे. जिसके चलते टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा करने से चूक गई. वहीं गेंदबाजी में भी टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. जो टीम के हार का कारण बना. मैन ऑफ द मैच घोषित होने के बाद युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने बड़ा बयान दिया है.

गेंदबाजी की प्लानिंग पर बोले आरसीबी के स्पिनर

photo 2021 09 30 00 10 11

आरसीबी के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने इस बारे में बातचीत करते हुए कहा कि,

“दो बाएं हाथ के बल्लेबाज बैटिंग कर रहे थे. इसलिए विराट ने मध्यम तेज गेंदबाजों के साथ जाने की योजना बनाई. मैंने उनके (लोमरोर) वीडियो देखे हैं. वह लेग साइड पर बहुत अच्छी बल्लेबाजी करते हैं. यदि वह नीचे आते हैं तो मैं वाइडर गेंदबाजी करूंगा. लिविंगस्टोन के साथ मैंने थोड़ी धीमी गेंदबाजी की.

आईपीएल 2021 के पहले हाफ में मुझे पहले तीन-चार मैचों में विकेट नहीं मिले. ब्रेक के बाद मैंने खुद का सपोर्ट किया. मैंने श्रीलंकाई सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की और मेरा आत्मविश्वास वापस आ गया. मैं यहां उस लय को बरकरार रखना चाहता था.”