Team India - T20 World Cup 2022 - Yuzvendra Chahal

टी20 विश्व कप अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुका हैं। 16 अक्टूर से शुरू हुए इस टूर्नामेंट का अंतिम मुकाबला 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। भारतीय टीम के खिलाड़ियो ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली हैं। गेंदबाजो और बल्लेबाजो ने टूर्नामेंट में गजब का खेल दिखाया हैं।

वहीं सूर्यकुमार जैसा बल्लेबाज विश्व कप में अपनी काबिलियत दिखा रहा तो दूसरी तरफ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक खिलाड़ी को पूरे टूर्नामेंट के दौरान नजरअदाज करते हुए दिखाई दिए हैं। वहीं उनकी जगह हिटमैन अपने फेवरेट खिलाड़ी को फ्लॉप होने के बाद भी टीम में मौका दे रहे हैं।

Yuzvendra Chahal को नहीं मिला टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला खेलने का मौका

Yuzvendra Chahal का करियर बर्बाद कर रहे है कप्तान रोहित शर्मा

दरअसल, टीम इंडिया के लेग स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का सेलेक्शन टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में किया गया था। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें पूरे टूर्नामेंट में एक मैच खेलने का मौका नहीं दे रहे हैं। वहीं ये गेंदबाज वाटर बॉटल लेकर ही मैदान पर दिखाई दे रहा हैं। इस खिलाड़ी के टेलेंट को देखते हुए फैंस ने हिटमैन से गुहार लगाई हैं कि उन्हें कम से कम फाइनल मुकाबले में खेलने का मौका जरूर दे।

इस गेंदबाजी की काबिलियत पर हर किसी को पूरा विश्वस हैं। चहल एक ऐसे गेंदबाज हैं जो अपनी स्पिन गेंदो से बल्लेबाज को आउट करने का दम-खम रखते हैं। वहीं इस गेंदबाज को वाटर बॉटल लेकर मैदान में देखकर फैंस काफी नाराज हो रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय से भारत के लिए कई अहम मौको पर जीत दिलाई हैं। यहीं नहीं हाल ही में खेले गई ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए उन्हें टीम में चुना गया था। इस दौरान उन्होंने 3 मुकाबलो में 2 विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि उनका प्रदर्शन इस सीरीज में कुछ खासा अच्छा नहीं रहा था।

फ्लॉप होने के बाद भी अश्विन को दिया गया मौका

रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को नहीं पता था कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों के बह जाने के बाद उन्हें कहां गेंदबाजी करनी है" - सबा करीम

जहां एक तरफ सभी खिलाड़ी टूर्नामेंट में अपनी काबिलियत को दर्शा रहे हैं तो वही चहल (Yuzvendra Chahal) डग आउट में बैठ कर कुर्सी गर्म कर रहे हैं। उन्होनें भी शायद इस प्रकार की कल्पना नहीं की होगी कि उन्हें विश्व कप के पूरे टूर्नामेंट में बाहर बैठना पड़ेगा। रोहित चहल की जगह विश्व कप में अनुभवी आर अश्विन को मौका दे रहे हैं। हालांकि अश्विन ने टूर्नामेंट में ज्यादा प्रभावित नहीं किया हैं। सिर्फ जिम्बाब्वें के खिलाफ लिए 3 विकेट को छोड़ दे तो उन्होंने किसी भी मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हैं।

Yuzvendra Chahal का इंटरनेशन करियर रिकॉर्ड

Yuzvendra Chahal का करियर बर्बाद कर रहे है कप्तान रोहित शर्मा

टी20 क्रिकेट में भारत के लिए खेलते हुए चहल ने शानदार गेंदबाजी की हैं। उन्होंने 69 मुकाबलो की 68 पारियो में 8.12 की शानदार इकॉनोमी रेट से 85 विकेट झटके हैं। युजी (Yuzvendra Chahal) पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। उन्होंने आईपीएल में वानिंदु हसरंगा को पछाड़कर पर्पल कैप पर कब्जा भी किया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया में बड़े ग्राउंड को देखते हुए उन्हें मौका देना कप्तान रोहित के लिए लाभदायक साबित हो सकता हैं।