Yuzvendr

रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 54 रनों से एक बड़ी जीत अपने नाम की। इस जीत में गेंदबाजों का बड़ा योगदान रहा। हर्षल पटेल ने हैट्रिक ली, ग्लेन मैक्सवेल ने 2 विकेट लिए और लेग स्पिनर Yuzvendra Chahal ने अपने कोटे के 4 ओवर में सिर्फ 11 रन देकर 3 विकेट चटकाए और अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया। चहल का प्रदर्शन देखने के बाद हरभजन सिंह ने इशारों-इशारों में भारतीय चयनकर्ताओं पर तंज कस दिया।

Yuzvendra Chahal को ना चुनने की बताई गई थी ये वजह

Yuzvendra Chahal

आगामी टी20 विश्व कप की तैयारियां जोरों – शोरों से चल रही हैं। भारतीय टीम का भी ऐलान हो चुका है। चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने Yuzvendra Chahal की जगह राहुल चाहर को स्क्वाड में शामिल किया। चयनकर्ता का ये फैसला काफी हैरान करने वाला था, क्योंकि चहल टीम के मुख्य स्पिनर रहे हैं और उनके पास भरपूर अनुभव है, जो मेगा इवेंट में टीम के काम आ सकता था। इसके बाद मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने अपने फैसले को सही ठहराते हुए कहा था कि,

”युजवेंद्र चहल के नाम पर चर्चा हुई। लेकिन हमने राहुल चाहर को युजी के ऊपर चुना, क्योंकि हम चाहते थे कि कोई ऐसा हो जो तेज गेंदबाजी करे और पिच से गति प्राप्त करे।”

भज्जी ने इसी बयान पर कसा तंज

मुंबई इंडियंस के खिलाफ लेग स्पिनर Yuzvendra Chahal ने काबिल-ए-तारीफ गेंदबाजी की और मुंबई जैसी मजबूत बल्लेबाजी इकाई को 111 रनों पर समेटने में अहम योगदान दिया। अब उनका प्रदर्शन देखने के बाद केकेआर के लिए आईपीएल में खेल रहे हरभजन सिंह ने ट्विटर हैंडिल पर पोस्ट शेयर किया। उसमें उन्होंने लिखा- “चहल ने आज तेज या धीमी गेंदबाजी की दोस्तों ??? 4–0-11-3 क्या स्पेल चैंपियन है।”

बताते चलें, इससे पहले भी हरभजन सिंह ने चहल को टी20 टीम में ना चुने जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। टीम के सामने आने के बाद उन्होंने चुने गए लोगों को बधाई देते हुए भज्जी ने युजवेंद्र चहल और अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के लिए दुख व्यक्त किया था।