yuzvendra chahal-T20

आगामी टी20 विश्व कप में जौहर दिखाने के लिए भारतीय टीम के 15 खिलाड़ियों का चयन किया जा चुका है। इस टीम में टी20 के स्पेशलिस्ट कुलचा (कुलदीप और चहल) को नहीं चुना गया है। हालांकि फिर भी दो अन्य अनुभवी और प्रतिभाशाली रविचंद्रन अश्विन व राहुल चाहर को जरुर मौका दिया गया है।

 वैसे आपको बता दें कि कुछ खिलाड़ियों को ना चुने जाने का रोष भी है। इस लिस्ट में अभी युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का भी नाम जुड़ गया है, जिन्होंने अंबाती रायडू की तरह ही कुछ ऐसा कह दिया जिसे पढ़कर ऐसा लगता है कि वो टीम के मुख्य चयनकर्ता पर तंज कस रहे हैं।

yuzvendra chahal ने फास्टर स्पिनर का कसा तंज

yuzvendra chahal

बात ट्विटर की है जहां भारतीय स्पिनर ने अपनी आईपीएल टीम से जुड़ने के लिए एक ट्वीट किया। उन्होंने आरसीबी से जुड़ने के लिए ईमेल की जानकारी दी है। इस ट्वीट पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कमेंट किया कि आईपीएल 2020 को देखते हुए टीम चुनने के कुछ ट्रेंड इस प्रकार हैं। उनके इन सुझावों में से अंतिम सुझाव यह था कि टीम में फास्ट स्पिनर को चुन लिया जाए।

 जिसके बाद Yuzvendra Chahal ने कमेन्ट किया ” फ़ास्ट स्पिनर भईया” फिर इसके बाद सोचने और हंसने वाले ईमोजी के साथ जस्ट किडिंग का हैजटैग का भी इस्तेमाल किया। दरअसल इन दोनों ही का इशारा राहुल चाहर की तरफ था। जो पहले तेज गेंदबाजी करते थे और फिर समय के साथ स्पिन गेंदबाजी करने लगे। इसीलिए उनकी गेंदें थोड़ी तेज भी रहती हैं।

अंबाती रायडू की राह पर चले चहल

chahal rayudu

टीम प्रबंधन के द्वारा टी20 विश्वकप में राहुल चाहर को चुने जाने पर पहले आकाश चोपड़ा और फिर स्पिन गेंदबाज Yuzvendra Chahal ने तंज कसा है। वैसे तो उन्होंने सीधे कुछ नहीं कहा, लेकिन उनके कमेंट को पढकर सभी को साफ हो जाता है कि आखिर वो टीम चयनकर्ता पर ही तंज कस रहे हैं।

इसी क्रम में वो अंबाती रायडू की लिस्ट में भी शामिल हो चुके हैं। अंबाती ने भी कुछ समय पहले चयनकर्ताओं पर तंज कसा था। दरअसल कुछ समय पहले 2019 क्रिकेट विश्व कप में रायडू की जगह विजय शंकर को चुना गया था। इसके बाद रायडू ने ट्वीट किया कि, “विश्व कप देखने के लिए 3 डी चश्मे का एक नया सेट का ऑर्डर किया है।” जो निश्चित रूप से चयन समिति पर केन्द्रित था।