Yuzvendra Chahal

Yuzvendra Chahal: एशिया कप 2022 के सुपर 4 मुकाबले में भारत और श्रीलंका एक दूसरे के आमने सामने है. टॉस जीत कर श्रीलंका के कप्तान ने दासुन शानाका ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय टीम ने 174 का बड़ा स्कोर भी बनाया लेकिन शानदार शुरुआत और मध्यक्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के चलते श्रीलंका ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. इस हार में मैच में भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज़ी करने वाले युज़वेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किये है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किये 200 विकेट

dl.beatsnoop.com najc028JE5

मैच में चहल ने अपने चार ओवरों में सिर्फ 34 रन देकर 3 अहम विकेट अपने नाम किये. इस विकेट के साथ चहल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने विकेटो की संख्या को 200 के पार पहुंचा दिया है. बता दे चहल ने वनडे में 118 विकेट और वनडे मुकाबले में 83 विकेट अपने नाम किये है. कुल मिलाकर चहल के नाम अब अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 201 विकेट दर्ज हो गये है. ऐसा करने वाले चहल 22 वें भारतीय हैं. इसके साथ ही वो टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी है.

Yuzvendra Chahal की फिरकी में फंसे श्रीलंकाई बल्लेबाज़

yuzvendra chahal

श्रीलंका 11 ओवर में टीम 97 रन बिना कोई विकेट खोये बना चुकी थी. रोहित शर्मा ने ऐसे नाजुक मौके पर चहल को गेंद थमाई और उन्हें अपनी स्पिन के जाल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे निसंका को 12वें ओवर की पहली गेंद पर बैकवर्ड पॉइंट पर रोहित के हाथों और असलंका को सूर्यकुमार के हाथों स्क्वायर लेग पर कैच करवा कर खाता खोले बिना आउट किया. एक ओवर में शानदार दो विकेट चटका कर चहल ने भारत की मैच में वापसी करवाई है.

श्रीलंका ने छीनी भारत के मुंह से जीत

345514

टॉस जीत कर श्रीलंकाई कप्तान ने भारत को पहले बल्लेबाज़ी का निमंत्रण दिया. टीम की शुरुआत एक बार फिर काफी ख़राब रही. केएल राहुल और विराट कोहली सस्ते में निपट गये. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 72 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर 97 रन की साझेदारी की. लेकिन निचले क्रम में अच्छा सहयोग न मिलने पर 174 रन ही बना पाई.

इसके बाद श्रीलंका की टीम ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए 11 ओवर में 95 बना दिए. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली पथुम निस्संका ने 52 रन तथा कुसल मेंडिस ने 57 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके बाद चहल ने वापसी की कोशिश की लेकिन कप्तान शनाका ने 18 गेंदों पर 33 रन की पारी खेल राजपक्षे के साथ टीम को 6 विकेट से जीत दिलवाई.