Yuvraj Singh
Courtesy: Google Image

अपने समय के भारतीय क्रिकेट टीम के गज़ब के ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अपने बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी से खूब नाम कमाया है. भारत अब तक युवराज जैसे ऑलराउंडर को ढूंढ़ने में नाकाम रही है. युवराज तकरीबन हर मैच में अपने बल्ले से या अपनी गेंदबाज़ी से भारत के लिए एहम योगदान करते थे. उन्होंने 2007 के टी20 वर्ल्डकप और 2011 के वनडे वर्ल्डकप में भारत के लिए ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है और भारत को दोनों विश्वकप का विजेता बनाने में एक एहम रोल भी अदा किया है. हालांकि वहीं इस खिलाड़ी (Yuvraj Singh) ने इन 4 प्लेयर्स को भारतीय टीम में शामिल करने के लिए सेलेक्टर्स का अच्छा फैसला बताया है.

Yuvraj Singh ने इन 4 खिलाड़ियों के सेलेक्टोन पर जताई खुशी

दरअसल, भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच होने वाली घरेलू श्रृंखला के लिए, टी20 और वनडे में चुने गए भारतीय खिलाड़ियों पर अपना विचार दिया है. युवराज ने विशेष रूप से इन चार खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सेलेक्टर्स का एक अच्छा फैसला बताया है.

आपको बता दें कि युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए इन 4 खिलाड़ियों का भारतीय टीम में चयन होने पर अपनी खुशी ज़ाहिर की है. युवराज सिंह ने लिखा कि, “कुलदीप यादव, वॉशिंग्टन सुंदर, दीपक हुड्डा और रितुराज गायकवाड़ का नाम टीम में देखकर अच्छा लगा! ये सभी इसे डिजर्व करते थे बीसीसीआई.”

युवराज (Yuvraj Singh) ने कुलदीप यादव, वॉशिंग्टन सुंदर, रितुराज गायकवाड़ और दीपक हुड्डा का वेस्टइंडीज़ के खिलाफ भारतीय टीम में चयन होने पर, इन चारों बहु मूल्य खिलाड़ियों को एक प्रकार की मुबारकबाद दी है.

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ भारतीय टीम का स्क्वाड

Team India

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज़ कुलदीप यादव भी लंबे समय के बाद भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं. उम्मीद की जा रही है कि वेस्टइंडीज़ के खिलाफ एक बार फिर हमे “कुलचा” की जोड़ी देखने को मिलेगी यानी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की.

वहीं दीपक हुड्डा की भी अच्छी फॉर्म को ध्यान में रखते हुए उन्हें भी वेस्टइंडीज़ के खिलाफ भारत के एकदिवसीय स्क्वाड में शामिल किया गया है. दीपक भारतीय टीम के लिए काफी असरदार साबित हो सकते हैं. वे मिडिल ऑर्डर में टीम को एक स्थिरता प्रदान कर सकते हैं, और भारत के लिए अच्छी पारी खेल सकते हैं. साथ ही वह छठे गेंदबाज़ के भी एक अच्छे विकल्प हैं. इसके अलावा वॉशिंग्टन सुंदर भी अपनी चोट से उभर चुके हैं और को टीम में एक बार फिर शामिल किया गया है

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में भारत का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान.

T20 स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल.