Yuvraj Singh
Yuvraj Singh

महिला एशिया कप 2022 का दूसरा मुकाबला India Women vs Sri Lanka Women के बीच सिल्हट में खेला गया. इस मुकाबले में श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम ने पहले टॉस जीतकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बल्लेबाजी करने न्यौता दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए. जिसके जवाब में श्रीलंका109 रनों पर ही ढेर हो गई और भारत ने यह मुकाबला 41 रनों से जीत लिया.

वहीं इस मैच में थर्ड अंपायर ने पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) को गलत तरीके से आउट दे दिया गया. जिस पर विवाद गरमाता ही चला जा रहा है. फैंस लगातार अंपायर के इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं. जिस पर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भी अपनी आपत्ति दर्ज कराते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी हैं.

Yuvraj Singh ने अंपायर के फैसले पर साधा निशाना

yuvraj singh says test cricket is dying nobody wants to play test cricket
yuvraj singh

मैच के दौरान के कई बार हैरान करने वाले फैसले देखने को मिल जाते हैं. जिस पर किसी को भी विश्वास कर पाना मुश्किल हो जाता है. ऐसा ही कुछ नजारा 1 अक्टूबर को सिल्हट में खेले गए मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम और श्रींलका के बीच देखने को मिला.दरअसल हुआ यूं कुछ था कि जब भारतीय बल्लेबाज जा वस्त्राकर को 19वें ओवर की 5वी गेंद पर गलत रन आउट दे दिया गया. हालांकि दूसरे रन को लेते वक्त बैटर अपनी क्रीज पर पहुंच चुकी थी. उसके बावजूद भी थर्ड अंपायर ने पूजा को रनआउट दे दिया. जिस पर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने  ट्वीट करते हुए लिखा,

“थर्ड अंपायर का यह इतना खराब फैसला है! पूजा वस्त्राकर को संदेह का लाभ देना चाहिए था.”

भारत ने एशिया कप में जीत के साथ किया आगाज

Women Team India
Women Team India

एशिया कप के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की शुरूआत कोई खास नहीं रही, क्योंकि टीम के 23 रनों के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना अपना विकेट गंवा दिया जिसके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज (Jemimah Rodrigues) ने  76 रनों की शानदार के दम पर टीम को संभाला.

जबकि कप्तान हरमनप्रीत ने दूसरे छोर से उनका अच्छा साथ दिया. जिसकी वजब  से सम्मानजनक स्कोर बन सका था और भारत ने इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी के साथ गेंदबजी में जलवा दिखाकर इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया ने एशिया में जीत के साथ आगाज किया है. फैंस अंजाम भी जीत के साथ देखना चाहेंगे. वहीं लंका हराने के बाद टीम इंडिया अपना दूसरा मुकाबला 3 अक्टूबर को मलेशिया के साथ खेलेगी